You are here
Home > Uncategorized > पटवारी भर्ती परीक्षा निरस्त कर, दोबारा आयोजित की जानी चाहिए – विभा पटेल

पटवारी भर्ती परीक्षा निरस्त कर, दोबारा आयोजित की जानी चाहिए – विभा पटेल

नए सिरे से आयोजित परीक्षा में प्रत्येक युवक को उसके गृह जिले में ही सेंटर दिया जाए

भोपाल – मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विभा पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अब मान लिया है कि पटवारी भर्ती परीक्षा में घोटाला हुआ है। लेकिन सिर्फ एक सेंटर के परीक्षा परिणाम स्थगित करने से काम नहीं चलेगा। इस फैसले से बड़े मगरमच्छ पकड़ में नहीं आएंगे और न ही सत्ता पक्ष का परीक्षा माफिया से गठबंधन उजागर होगा। नैतिकता और पारदर्शिता की खातिर कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित समूह-2, उप समूह-4 एवं पटवारी भर्ती परीक्षा निरस्त करके दोबारा पूरे प्रदेश में नए सिरे से आयोजित कराई जानी चाहिए और दोबारा परीक्षा लेने के बदले युवाओं से किसी तरह का शुल्क न वसूला जाए। वहीं जिन युवकों से राशि वसूली गई है, वह अगर परीक्षा में नहीं बैठना चाहते हैं, तो उसे यह राशि वापस दी जाए। नए सिरे से आयोजित परीक्षा में प्रत्येक युवक को उसके गृह जिले में ही सेंटर दिया जाए। इसके साथ ही पटवारी भर्ती परीक्षा में हुये घोटाले के पूरे मामले की निष्पक्ष जांच सीबीआई से कराने का निर्णय सीएम शिवराज सिंह चौहान को तुरंत लेना चाहिए।
श्रीमती पटेल ने कहा कि सिर्फ एक सेंटर के परीक्षा परिणाम रोकने का अर्थ व्यापमं और नर्सिंग घोटाले की तरह इस मामले में पर्दा डालने की कोशिश है, संदेह है कि इस परीक्षा घोटाले के मास्टर माइंड को सरकार बचाने की कोशिश कर रही है, जबकि प्रदेशभर के युवा चाहते हैं कि इसका नाम उजागर किया जाए। साथ ही कर्मचारी चयन मंडल के साजिश में शामिल अफसरों एवं कर्मचारियों के नाम भी सामने आने चाहिए। यह भी पता चलना चाहिए कि सत्ता पक्ष के किस व्यक्ति से इनके तार जुड़े हैं। इसके पूर्व व्यापमं, नर्सिंग, आरक्षक भर्ती, कृषि विस्तार अधिकारी और ऐसी कई भर्ती परीक्षाओं में हुए घोटालों की आवाजें समय-समय पर गूंजी है। लेकिन शिवराज सिंह चौहान सरकार ने ऐसे मामलों में खानापूर्ति के लिए लीपापोती कर दी। सच अब तक सामने नहीं आया।
श्रीमती पटेल ने चेतावनी देते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की घोषणा नहीं की तो महिला कांग्रेस आंदोलन करने को बाध्य होगी। वैसे भी प्रदेश ही नहीं देश के जननेता कमलनाथ के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और कांग्रेस की सरकार बनने पर इस घोटाले की सूक्ष्मता से जांच कराई जाएगी और दोषियों को जेल के सींखचों के पीछे भेजा जाएगा।

Top