You are here
Home > Uncategorized > मध्यप्रदेश की जनता को कमलनाथ ने दी 11 बड़ी गारंटी

मध्यप्रदेश की जनता को कमलनाथ ने दी 11 बड़ी गारंटी

यह घोषणाएं नहीं, मध्य प्रदेश को महान प्रदेश बनाने की गारंटी है – कमलनाथ

भोपाल – मध्यप्रदेश की जनता शिवराज सिंह चौहान की झूठी घोषणाओं और वादों को पिछले 18 साल से सुन रही है। इस चौमासे में बरसाती मेंढकों की तरह ही कुछ चुनावी घोषणावीर भी सामने आ गए हैं। जिस व्यक्ति ने 18 साल में 22000 झूठी घोषणा की है, वह अब दो महीने के लिए कुछ और झूठी घोषणाएं कर रहे हैं। मध्यप्रदेश की सम्मानित जनता इस सच्चाई को भली भांति जानती है। इसलिए आज मैं आपके सामने कांग्रेस पार्टी की 11 गारंटी लेकर आया हूं। यह सिर्फ 11 घोषणाएं नहीं है, बल्कि मध्यप्रदेश को महान प्रदेश बनाने की गारंटी है।
कमलनाथ ने आज जारी एक बयान में कहा कि कांग्रेस के 11 वचनों में महिलाओं के लिये 1500 रुपए प्रतिमाह और 500 रुपए में गैस सिलेंडर शामिल है। पूरे घर के लिये 100 यूनिट बिजली फ़्री और 200 यूनिट का बिजली बिल हाफ होगा।
उन्होंने कहा कि किसानों के लिये कर्जमाफी, 5 हॉर्स पावर के सिंचाई पंप के लिये स्थाई और अस्थाई कनेक्शन पर फ़्री बिजली, 12 घंटे सिंचाई के लिए बिजली, पुराने बिजली बिल माफ़ करने और किसानों के मुक़दमे वापस करने का वचन दिया गया है।
कमलनाथ ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का वादा किया है, वहीं ओबीसी को 27% आरक्षण देने का भी वचन दिया है। कमलनाथ के 11 वचनों में जातिगत जनगणना कराने का भी बहुत बड़ा उपहार शामिल किया गया है।
कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस अपने 11 वचनों के साथ मध्यप्रदेश के हर घर में ख़ुशहाली लाने के संकल्प के साथ आपके बीच है। मध्यप्रदेश की जनता को सुनिश्चित करना है कि वोटों की बोली लगाने वाली सौदागर सरकार के नापाक मंसूबे कामयाब न हों, अब सच्चाई की राजनीति को ही समर्थन और आशीर्वाद मिले।
श्री नाथ ने कहा कि मैं बार बार दोहरा रहा हूँ कि बीजेपी सरकार इस समय जनता को राहत देने के लिये नहीं बल्कि अपनी डूबती नैय्या बचाने के लिये रोज मुखौटे बदल रही है।
18 साल के शासनकाल के बाद भी जिन्हें चुनावी चाल चलना पड़े, वो दल और उनकी सरकार बनावटी, दिखावटी और सजावटी है, जो जनता का कभी हित नहीं कर सकती।
कमलनाथ ने याद दिलाया कि आज चुनाव के समय मुख्यमंत्री बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं जबकि इनका ट्रैक रिकार्ड बताता है कि वादा करके भूल जाना इनका स्वभाव है। अगर शिवराज सिंह चौहान जी इतने जनता के हितैषी होते तो कांग्रेस पार्टी की सरकार में शुरू की गई 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने की योजना बंद नहीं करते। कांग्रेस सरकार ने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया था और बाकी किसानों का कर्ज माफ करने वाली थी लेकिन शिवराज जी की सरकार बनते ही उन्होंने किसानों की कर्ज माफी रोक दी। कांग्रेस सरकार ने किसानों को फसल के दाम पर बोनस देने का फैसला किया था लेकिन शिवराज सरकार ने इस फैसले को तुरंत पलट दिया। कांग्रेस सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग को 27% आरक्षण दिया था लेकिन शिवराज सरकार बनते ही षड्यंत्र करके अन्य पिछड़ा वर्ग के इस आरक्षण को भी समाप्त कर दिया गया।कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान सिर्फ चुनाव की दृष्टि से यह सब वादे कर रहे हैं और काम बनते ही पहले की तरह वह फिर से वादों से पलट जाएंगे।
शिवराज जी

Top