You are here
Home > Uncategorized > मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग 15 जून से प्रदेश भर में निकालेगा चरणबद्ध ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’

मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग 15 जून से प्रदेश भर में निकालेगा चरणबद्ध ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

भोपाल – अभा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे, पूर्व अध्यक्षद्वय सोनिया गांधी और राहुल गांधी की भावनानुसार मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशानुसार मप्र कांग्रेस कमेटी, पिछड़ा वर्ग विभाग के तत्वाधान में आगामी 15 जून 2023 से पूरे प्रदेश में ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ निकाली जायेगी।
मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष दोमादर यादव ने बताया कि ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ का शुभारंम 15 जून को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक समारोह के दौरान कमलनाथ द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया जायेगा। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह और मप्र प्रभारी जे.पी. अग्रवाल सहित अनेक वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।
श्री यादव ने बताया कि उक्त कमलनाथ संदेश यात्रा का पहला चरण 12 दिवसीय होगा, जिसमें यात्रा भोपाल से प्रारंभ होकर रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी होकर दतिया पहुंचेगी और दतियां मंे एक विशाल जनसभा के साथ प्रथम चरण का समापन होगा। इस यात्रा के दौरान लगभग 10 जिलों की 25 विधानसभाओं में 50 से अधिक स्थानों पर आमसभाएं होंगी, जिसमें अभा कांग्रेस कमेटी के प्रभारी, सह प्रभारियों, वरिष्ठ नेताओं, स्थानीय नेताओं सहित बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग विभाग के कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। इस दौरान
श्री यादव ने बताया कि ‘‘कमलनाथ संदेश यात्रा’’ के माध्यम से जगह-जगह सभाओं का आयोजन करके जनता तक यह संदेश पहुंचाया जाएगा की श्री कमलनाथ जी सहित पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी पिछड़ा वर्ग के हित में निर्णय करते हुए जातिगत जनगणना कराने एवं संख्या के अनुपात में पिछड़ों को राजनैतिक भागीदारी देने में तत्पर है। पुनः कमलनाथ जी की सरकार बनते ही किसानों की कर्ज माफी, नारी सम्मान योजना, 500 रू. में गैस सिलेण्डर, पुरानी पेंशन बहाली, 100 यूनिट माफ और 200 यूनिट पर बिजली बिल हाफ के तहत दिए जाने वाले लाभों का भी प्रचार प्रसार किया जाएगा।
श्री यादव के नेतृत्व में निकाली जा रही कमलनाथ संदेश यात्रा की रणनीति, रूपरेखा और तैयारियों को लेकर आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में एक बैठक आहूत हुई जिसमें प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजीव सिंह, जे.पी. धनोपिया, दीपचन्द यादव, विधायक बैजनाथ कुशवाह, पवन पटेल, सुनील बोरसे, सिन्की रघुवंशी, राव यादवेन्द्र सिंह यादव, नितेन्द्र सिंह राठौर, राजेश अहिरवार सहित बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Top