You are here
Home > Uncategorized > राजस्थान में कांग्रेस के 2 चुनावी वादे – महिलाओं को 10 हजार रुपए हर साल मिलेंगे

राजस्थान में कांग्रेस के 2 चुनावी वादे – महिलाओं को 10 हजार रुपए हर साल मिलेंगे

1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में सिलेंडर मिलेगा

जयपुर – राजस्थान में झुंझुनूं के अरडावता में कांग्रेस की चुनावी रैली में प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत ने दो बड़े चुनावी वादे किए-

  1. दोबारा सरकार आई तो राजस्थान में हर परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसे दो या तीन किस्तों में दिया जाएगा।
  2. 500 रुपए में सिलेंडर 1 करोड़ 5 लाख परिवारों को दिया जाएगा। अभी 500 रुपए में सिलेंडर 76 लाख परिवारों को मिल रहा है।

प्रियंका गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इनके पास कोई विजन नहीं है। रोजगार पैदा नहीं कर रहे। पब्लिक सेक्टर कंपनी से रोजगार बनते थे, उन्हें इस सरकार ने अपने बड़े उद्योगपति दोस्तों को बेच दिया। यदि सभी उद्योगपतियों को देते तो दिक्कत नहीं होती, इससे रोजगार बढ़ते, लेकिन इस सरकार ने चुनिंदा लोगों को दिए। खेती-किसानी भी अपने मित्रों को सौंपने वाले थे।

प्रियंका गांधी के भाषण की बड़ी बातें…

  1. एक मंच पर हो सभी पक्षों की डिबेट
    चुनाव आते हैं तो नेता आते हैं और भाषण देकर जाते हैं। कभी-कभी मुझे लगता है कि सारे नेता एक ही भाषण देते हैं। हम उनको दोष देते हैं, वो हमको दोष देते हैं। इससे अच्छा है कि एक ही मंच पर डिबेट रख ली जाए।
  2. महिला आरक्षण सबसे पहले कांग्रेस ने दिया
    मोदी सरकार की बातें खोखली हैं। वे महिला आरक्षण की बात करते हैं। सबसे पहले पंचायतों में महिला आरक्षण कांग्रेस ने दिया। ये कानून लाए, लेकिन आरक्षण कब मिलेगा, इसका कुछ पता नहीं है।
  3. 16 हजार करोड़ के दो हवाई जहाज अपने लिए खरीद लिए
    कांग्रेस ने पुरानी पेंशन स्कीम का वादा किया, लेकिन भाजपा इस पर राजी नहीं है। इन्होंने 16 हजार करोड़ रुपए के दो हवाई जहाज अपने लिए खरीद लिए। संसद की नई बिल्डिंग बना दी, जिसकी जरूरत नहीं थी, लेकिन कर्मचारियों को देने के लिए इनके पास पैसा नहीं है।
  4. महंगाई इतनी बढ़ा दी कि राहत कैंप लगाने पड़ रहे
    केंद्र सरकार ने रोजगार नहीं दिए। कमाई बढ़ नहीं रही, ऊपर से महंगाई इतनी बढ़ा दी कि राज्य सरकारों को महंगाई राहत कैंप लगाने पड़ रहे हैं। कोई बीमार पड़ जाए तो इलाज कराने में घबराहट होने लगती है। राजस्थान में तो सरकार ने 25 लाख रुपए का बीमा करके फ्री इलाज दे दिया। दूसरे प्रदेशों में ऐसी स्थिति नहीं है।
  5. धर्म की राजनीति चलाने वालों की जवाबदेही खत्म
    धर्म की राजनीति करने वालों की जवाबदेही खत्म हो गई है। वे समझ गए हैं कि काम करने की जरूरत नहीं है, सिर्फ धर्म का नाम लीजिए, जाति का नाम लीजिए और वोट बटोर लीजिए। आपको समझना पड़ेगा कि उन्हें आपके काम की बात करनी चाहिए।
  6. मोदी जी का लिफाफा खाली है, इसलिए उन्हें यह बात चुभ रही है
    मैंने देवनारायण मंदिर में मोदी जी के लिफाफा की बात की तो उन्हें इसका बहुत बुरा लगा। यह बात सच होगी, इसलिए उन्हें यह बात चुभ रही है। महिला आरक्षण देने का समय नहीं बताया, यानी लिफाफा खाली है। ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया, यानी मोदी जी का लिफाफा खाली है।
  7. भाजपा नेताओं को मार्गदर्शक मंडल में भेज रहे हैं
    ये लोग भाजपा नेताओं को मार्गदर्शक मंडल में भेज रहे हैं। मोदी जी आकर कहते हैं कि मुझे वोट दो, वे सीएम तो नहीं बनेंगे। वे तो पीएम हैं।
  8. मैं भी शहीद की बेटी-पोती हूं
    मैं भी शहीद की बेटी हूं। शहीद की पोती हूं। मैं देश के लिए दिए गए बलिदान की कीमत जानती हूं।
Top