You are here
Home > Uncategorized > खड़गे बोले- क्या प्रधानमंत्री अब CM बनेंगे

खड़गे बोले- क्या प्रधानमंत्री अब CM बनेंगे

निगम-विधानसभा हर चुनाव में लोगों से कहते हैं- मुझे चुनो; मोदी बताएं- कहां से चुनाव लड़ेंगे – खड़गे

नई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर चुनाव में लोगों से कहते हैं- मुझे चुनो। क्या वो प्रधानमंत्री से मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं? वो बताएं कि कहां से चुनाव लड़ेंगे? लोग स्थानीय मुद्दों पर वोट करते हैं। लोग मोदी सरकार में महंगाई-बेरोजगारी से तंग आ चुके हैं।
कर्नाटक के कलबुर्गी में जब उनसे सवाल किया गया कि क्या 5 राज्यों के चुनाव 2024 के आम चुनावों का सेमीफाइनल होंगे? इस पर खड़गे ने कहा- ऐसा नहीं है। हर राज्य के अलग-अलग चुनावी मुद्दे हैं, उन्हीं के हिसाब से वोटिंग होती है। लोकसभा के चुनाव विधानसभा से अलग होते हैं।
नगर निगम का चुनाव हो या लोकसभा का। हर चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी लोगों से खुद को चुनने को कहते हैं। खड़गे ने पूछा- क्या वह खुद CM बनने जा रहे हैं? मेरा मानना है कि लोग स्थानीय मुद्दों पर नेताओं को वोट देते हैं। जिन्होंने उनके लिए काम किया लोग उसे वोट करेंगे।
खड़गे ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में शामिल दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कहा कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद इस पर चर्चा की जाएगी। कांग्रेस अच्छा काम कर रही है। हम पांचों राज्यों में चुनाव जीतेंगे।

भाजपा से लोग नाराज, गहलोत-भूपेश ने अच्छा काम किया


कांग्रेस अध्यक्ष से जब पांच राज्यों में चुनाव पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में हम जीतेंगे। खड़गे ने कहा- पांच राज्यों में चुनाव का काम अच्छा चल रहा है। हमें पूरा भरोसा है कि हम पांचों राज्यों में जीत हासिल करेंगे। भाजपा के खिलाफ एंटी इन्कम्बेंसी यानी सत्ता विरोधी लहर है।
खड़गे ने कहा- लोग मोदी सरकार में महंगाई-बेरोजगारी से तंग आ चुके हैं। बीजेपी अपने किसी भी वादे पर खरी नहीं उतरी। अशोक गहलोत और भूपेश बघेल राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अच्छा काम कर रहे हैं। वहां कोई मुद्दा नहीं है। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान से जनता नाराज है। इसलिए, हमें उम्मीद है कि हम सभी पांच राज्यों में अपनी सरकार लाएंगे।

Top