You are here
Home > News > डिप्टी सेक्रेटरी लखन सिंह टेकाम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

डिप्टी सेक्रेटरी लखन सिंह टेकाम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

  • सोमवार को उनका शव बागमुगालिया स्थित डुप्लेक्स में मिला, टेकाम जमकर शराब पीते थे।
  • शराब के नशे में परिवार से अपशब्द कहते और जमकर झगड़ा किया करते थे

आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ डिप्टी सेक्रेटरी लखन सिंह टेकाम की मौत के बाद जो कहानी सामने आ रही है उसके पीछे उनकी बुरी आदतें बताई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि टेकाम जमकर शराब पीते थे। शराब पीने के बाद परिजनों से अपशब्द कहते थे। इसी आदत से परेशान होकर पत्नी ज्योति और बेटा उन्हें चार इमली स्थित सरकारी बंगले से अपने निजी बंगले में लेकर आ गए थे। 3 अगस्त से वे जरूरत से ज्यादा शराब पी रहे थे। वे कुछ दिन से दफ्तर भी नहीं गए थे।

सूत्रों के अनुसार, लखन सिंह टेकाम की पत्नी ज्योति उच्च शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता आरबीआई में ऑडिटर, भाई और भाभी न्यायाधीश हैं तो बहन डॉक्टर हैं। ज्योति भी उच्च शिक्षित हैं। दोनों की शादी करीब 20 साल पहले हुई थी। बताया जा रहा है कि टेकाम शादी के पहले से शराब पीने के आदी थे। ज्योति के परिवार को उनकी ये आदत पता नहीं थी। परिवार के समझाने पर भी टेकाम की आदतों में कोई सुधार नहीं हुआ। यहां तक कि कई बार उनकी काउंसलिंग भी कराई गई थी।

शराब पीकर परिवार से करते थे बुरा व्यवहार

पत्नी ज्योति के मायके वालों ने हर तरह से टेकाम को समझाने और परिवार बचा रहने की कोशिश की। टेकाम के बेटे की उम्र 16 साल है। बताया जा रहा है कि उसकी तबीयत भी ठीक नहीं रहती है। इधर, बीते एक साल से टेकाम चार इमली वाले सरकारी निवास में रात में शराब पीकर जमकर गाली-गलौच करने लगे थे। कई बार पड़ोसी अफसर उन्हें समझाने आए।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

बीती रात पुलिस ने टेकाम के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस का कहना है कि उनके शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं थे। शव सीधी अवस्था में पलंग पर पड़ा मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की असली वजह सामने आएगी।

Leave a Reply

Top