You are here
Home > Uncategorized > आज मंहगाई की बुलेट ट्रेन चल रही, मंहगाई से सबसे ज्यादा महिलाएं और बहनें प्रभावित – कमलनाथ

आज मंहगाई की बुलेट ट्रेन चल रही, मंहगाई से सबसे ज्यादा महिलाएं और बहनें प्रभावित – कमलनाथ

कांग्रेस कल से नारी सम्मान योजना की शुरुआत करेगी, पीसीसी चीफ कमलनाथ महिलाओं के फार्म भराकर इस योजना की शुरुआत करेंगे

छिंदवाड़ा – पीसीसी चीफ कमलनाथ ने मप्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा- आज मंहगाई की बुलेट ट्रेन चल रही है। मंहगाई से सबसे ज्यादा हमारी महिलाएं और बहनें प्रभावित हुई हैं। इनके लिए हमने तय किया है कि हम इनकी आत्मनिर्भरता के लिए इन्हें 1500 रुपए महीना देंगे। 18 साल से शिवराज सिंह ने बहनों के बारे में नहीं सोचा। चुनाव आए तो एक प्रलोभन देने आ गए। 400 – 500 रुपए का सिलेंडर हुआ करता था आज 1100 रुपए का हो गया। एक तरफ भाजपा महिलाओं को एक हजार रुपए देगी दूसरी तरफ मंहगाई की चपत लग रही है।

लाड़ली बहना पर बोले- हम देखेंगे कितनों को फायदा मिलता है

भाजपा सरकार द्वारा शुरु की गई लाड़ली बहना योजना पर कमलनाथ ने कहा- लाड़ली बहना योजना का फायदा कितने लोगों को मिलता है ये हम देखेंगे। 500 रुपए में सिलेंडर और 1500 रुपए महीना अपनी बहनों को हम देंगे। हमारा प्रयास रहेगा कि ज्यादा से ज्यादा बहनों को ये पैसा मिले। 9 तारीख को हम नारी सम्मान योजना लॉन्च करेंगे। हमारे कार्यकर्ता जगह-जगह जाकर फार्म भरवाएंगे और हमारी सरकार बनेगी तब हमारे पास फार्म होंगे। हमारी सरकार बनेगी इसमें कोई शक नहीं हैं।

छिंदवाड़ा से कमलनाथ करेंगे इसकी शुरुआत

पीसीसी चीफ कमलनाथ छिंदवाड़ा में नारी सम्मान योजना के फार्म भरवाकर इसकी शुरुआत करेंगे। नारी सम्मान योजना आवेदन पत्र में आवेदक का नाम, आधार क्रमांक, आयु, वर्ग, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि, समग्र आईडी और विधानसभा घर का एड्रेस की जानकारी देनी होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं को 1000 रुपए प्रति माह दे रहे हैं। कांग्रेस ने 1500 रुपए देने की घोषणा की है।

लाड़ली बहना की तरह कोई आयु बंधन नहीं

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि हमने भाजपा सरकार की चुनावी योजना की तरह योजना नहीं बनाई। नारी सम्मान योजना में किसी प्रकार का आयु सीमा का बंधन नहीं हैं। हम महिलाओं के सशक्तिकरण की बात कर रहे हैं तो आज हर गरीब परिवार पर मंहगाई की मार पड़ रही है।

Top