You are here
Home > Uncategorized > ई.वी.एम. मशीनों का द्वितीय रेण्डमाईजेशन होने के बाद स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए – धनोपिया

ई.वी.एम. मशीनों का द्वितीय रेण्डमाईजेशन होने के बाद स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए – धनोपिया

प्रतिबंधित क्षेत्र के पास 5 दिसंबर तक इंटरनेट प्रतिबंधित किया जाए

भोपाल – प्रदेश में हो रहे है विधानसभा चुनाव 2023 के परिपेक्ष्य में आचार संहिता प्रभावशील है एंव चुनाव प्रक्रिया चल रही है विधानसभा चुनाव 2023 के तहत ई.वी.एम. मशीनों का द्वितीय रेण्डमाईजेशन हो चुका है एवं प्रत्येक विधानसभा की मशीनों की कमिशनिंग, सिंबल लोडिंग मार्कपोल, सिलिंग व अन्य कार्यवाही प्रारंभ की गई है। उक्त समस्त प्रक्रिया इंजीनियरिंग कॉलेज में की जा रही है। वर्तमान में ई.वी.एम. संबंधी होने वाली कार्यवाही प्रचलित है लेकिन वहां पर आम छात्र-छात्राओं का आवागमन भी लगातार हो रहा है ।
यह कि विधानसभा क्षेत्र क्र.212 एवं 213 के कक्षों के सामने एक कम्प्युटर लेब व इंटरनेट वाई फाई लगे हुए है । जो कि निर्वाचन आयोग की प्रक्रिया को संदेश के घेरे में लाते है । इस सम्पूर्ण प्रक्रिया के दौरान प्रतिदिन स्ट्रांग रूम ( जहां मशीनें रखी हुई हैं ) को सुबह खोला जायेगा एवं शाम को राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की उपस्थिति में सील किया जायेगा । प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि सभी स्ट्रांग रूम के आसपास का सम्पूर्ण क्षेत्र छात्र-छात्राओं के लिए प्रतिबंधित किया जाये व कमरा नं. बीएन-3, बीएन-4 व बीएन-5 के सामने स्थित कम्प्यूटर लेब को 5 दिसंबर तक बंद किया जाये व वहां लगे सभी इंटरनेट कनेक्शन, वाईफाई राउटर, सेटेलाईट सिस्टम प्रोजेक्टर को सम्पूर्ण चुनाव सम्पन्न होने तक बंद कर हटाया जाये । विगत 2018 के चुनाव में भी हटाकर बंद की गई थी। आयोग से निवेदन है, उचित कार्यवाही करने की कृपा करें जिससे कि विधानसभा चुनाव 2023 का मतदान निष्पक्ष तरीके संपन्न हो सके जो कि न्यायोचित होगा ।

Top