You are here
Home > Uncategorized > एससी/एसटी मोर्चा के प्रदीप अहिरवार के नेतृत्व में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

एससी/एसटी मोर्चा के प्रदीप अहिरवार के नेतृत्व में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

प्रदेशभर से आए कांग्रेसियों ने शिवराज सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उन्हें आदिवासी विरोधी बताया

भोपाल – मध्यप्रदेश के सीधी में आदिवासी पर पेशाब करने की घटना को लेकर शनिवार को कांग्रेस के एससी/एसटी प्रकोष्ठ ने भोपाल में बड़ा प्रदर्शन किया। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन करने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने कुछ कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस और कांग्रेसियों में नोंकझोंक भी हुई।

पुलिस ने बेरिकेडिंग करके रोका तो वहीं धरने पर बैठे

प्रदर्शन के दौरान जैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ता पैदल मार्च करने के लिए आगे बढ़े, पुलिस ने उन्हें शिवाजी नगर चौराहे के समीप बेरिकेडिंग कर रोक लिया। उसी बीच कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दो बार सीएम शिवराज के पुतले को जलाने की कोशिश की, लेकिन सिविल ड्रेस में तैनात पुलिस जवानों ने पुतला जलाने के उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने पुलिस जवानों से पुतले को छीनने की कोशिश की, उसी दौरान पुतले का जो हिस्सा हाथ में आया उसी में आग लगा दी। आक्रोशित कार्यकर्ता बेरिकेड्स के सामने ही धरने पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कांग्रेस नेता प्रदीप अहिरवार ने कहा कि शिवराज सरकार आदिवासी विरोधी है। जिसे 2023 के विधानसभा चुनाव में हम उखाड़ कर फेंक देंगे।

कांग्रेसियों को हिरासत में लिया

इधर, प्रदर्शन कर रहे कुछ कांग्रेसियों को हबीबगंज थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया। एसीपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि चार-पांच लोगों को पुलिस अभिरक्षा में लिया है। नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Top