You are here
Home > Uncategorized > कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने खून पसीना बहाकर इस देश को आजादी दिलाने का काम किया है – मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने खून पसीना बहाकर इस देश को आजादी दिलाने का काम किया है – मल्लिकार्जुन खड़गे

आज मध्यप्रदेश में चल रही है भाजपा की सरकार, बेईमानी और चोरी की सरकार है – मल्लिकार्जुन खड़गे

दतिया/ श्योपुर – यह चुनाव बहुत अहम चुनाव है, पिछली बार भी आपने कांग्रेस की सरकार बनाई थी, लेकिन नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान ने सरकार की चोरी कर ली है। अब आपकी जिम्मेदारी है कि इस बार आप फिर से प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाएं। कांग्रेस पार्टी के लोगों ने खून पसीना बहाकर इस देश को आजादी दिलाने का काम किया है। दलितों आदिवासियों, महिलाओं को अगर सच्ची आजादी किसी ने दिलायी है तो वह महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, बाबासाहेब अंबेडकर और सरदार पटेल जैसे अनेकों कांग्रेस के नेताओं ने दिलायी है। भारतीय जनता पार्टी के लोग संविधान को खत्म करना चाहते हैं वह नहीं चाहते हैं कि गरीबों के बच्चे पढ़े, दलितों के बच्चे पढ़े-लिखे और आगे बढ़े। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज दतिया के इंदरगढ़ और श्योपुर जिले में आयोजित कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करते हुये उक्त बातें कहीं।
श्री खड़गे जी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कुपोषण की स्थिति यह है कि शिवराज सिंह चौहान यहां के बच्चों को न तो पोषण आहार दे पा रहे हैं, ना ही महिलाओं को सुरक्षा। मध्य प्रदेश में भाजपा के नेता आदिवासी पर पेशाब करने का काम करते हैं। भाजपा के पास झूठ बोलने की बहुत बड़ी लिस्ट है। देश में आज रेलवे, डाकघर, डिफेन्स में 30 लाख नौकरियां खाली हैं लेकिन भाजपा 10-15 हजार लोगों को नौकरी देकर वाहवाही लूटने का का काम करती है। प्रदेश में हमारी सरकार आने पर हम व्यापमं, पटवारी जैसे घोटालों की जांच कराएंगे।
श्री खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की सरकार थी तब हमने मनरेगा देने का काम किया, जिससे मजदूर और किसानों की स्थिति मजबूत हुई, गांव की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई। नेहरू जी ने भी बड़े-बड़े कारखाने खोलकर देश के लोगों को काम दिया। कांग्रेस ने लोगों की समस्याओं को सुना समझा और उनकी मदद करने का काम किया। क्योंकि कांग्रेस जो कहती है वह करके दिखाती है। लेकिन भाजपा के पास एक वाशिंग मशीन है जिसमें वो भ्रष्ट लोगों को डालकर उन्हें भाजपा में शामिल कर लेते है।
श्री खड़गे नें कहा कि मप्र में कांग्रेस की सरकार आने पर हम कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का काम करेंगे, 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण का लाभ भी मिलेगा, 12 घंटे सिंचाई के लिए बिजली किसानों को देने का काम करेंगे। हमारी 15 महीने की सरकार थी तब हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था और फिर से सरकार आने पर हम करेंगे। हम बच्चों को पढ़ने के लिए फ्री एजुकेशन स्कीम लाये हैं। हम 11 गारंटी लेकर आये है। हम महिलाओं को 1500 रू. प्रति महीने देंगे, हम 500 रू में गैस का सिलेंडर देंगे, 100 यूनिट फ्री बिजली देंगे, किसानों को 5 हॉर्स पॉवर सिचाई की बिजली माफ़ करेंगे, जातिगत जनगणना करने का काम करेंगे, किसान आंदोलन के समय के सभी मुकद्दमे वापिस लेने का काम करेंगे।
श्री खड़गे ने कहा कि 2018 में कांग्रेस की

Top