You are here
Home > News > कांग्रेस विधायक पाचीलाल मेड़ा ने दिया इंसानियत का परिचय, 16 घंटे से लापता युवक का शव नदी से निकाला

कांग्रेस विधायक पाचीलाल मेड़ा ने दिया इंसानियत का परिचय, 16 घंटे से लापता युवक का शव नदी से निकाला

र्मपुरी विधायक मेड़ा युवक की तलाश में गहरे पानी वाले स्थान पर कूद पड़े

नालछा /धार – धर्मपुरी से कांग्रेस विधायक पाचीलाल मेड़ा ने इंसानियत का परिचय देते हुए 16 घंटे से लापता एक युवक का शव नदी से निकालकर उसके परिजनों को सौंपा। यह युवक महेश्वर के पास नमदा नदी की सहस्त्रधारा में डूब गया था।
सूत्रों के अनुसार धार जिले के नालछा विकासखंड के ग्राम बिलोदा खुर्द के रहने वाले चार युवक हनुमान जयंती पर गुरुवार को नर्मदा स्नान के लिए महेश्वर के पास स्थित सहस्त्रधारा नर्मदा स्थान पर गए हुए थे. शाम 4:30 बजे के दरमियान नहाने के दौरान अचानक एक युवक का पैर फिसला और तेज बहाव में बहकर अचानक गहरे पानी में चला गया। साथी परिजन घबरा गए और ढूंढने लगे लेकिन युवक की देर रात तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी।


धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र नालछा थाना क्षेत्र के ग्राम बिलोदाखुर्द के रहने वाले कमलेश पाटीदार उम्र 45 वर्ष अपने परिजनों के साथ नर्मदा स्नान के लिए पहुंचे थे, तभी यह हादसा हो गया। हादसे के बाद देर रात तक गोताखोरों व एसडीआरईपी टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया था, किंतु सफलता नहीं मिली थी। सुबह छह बजे से गोताखोरों द्वारा युवक की तलाश की जा रही थी।
इधर घटना को करीब 16 घंटे बीत चुके थे। धर्मपुरी विधायक पाचीलाल मेड़ा प्रतिदिन महेश्वर के समीप स्थित दत्ताश्रम जलकोटी पूजा के लिए जाते हैं एवं नर्मदा स्नान के लिए सहस्त्रधारा में स्नान भी करते हैं। सुबह 10 बजे जब उन्हें युवक के लापता होने की जानकारी मिली तो विधायक ने खुद नर्मदा में छलांग लगा दी। इस जगह बहाव काफी तेज है और विधायक अपनी जान जोखिम में डालकर 300 मीटर अंदर तक चले गए। उनके साथ उनके दो साथियों ने भी तलाश शुरू कर दी। थोड़ी ही देर में विधायक पाचीलाल मेड़ा गहरे पानी वाले स्थान से लापता युवक का शव पानी से बाहर निकाल कर तट पर ले आए।
जिस स्थान पर युवक का शव मिला है वहां से शव को वाहन से ले जा पाना मुश्किल था, इस वजह से पुलिस बल द्वारा मौके पर नाव बुलाकर युवक के शव को नाव में विधायक की उपस्थिति में नर्मदा के दूसरे छोर पर ले जाया गया।

Top