You are here
Home > Uncategorized > क्या मुख्यमंत्री के पद पर 18 साल के बैठे हुए व्यक्ति का इस तरह की भाषा का इस्तेमाल उचित समझते हैं?

क्या मुख्यमंत्री के पद पर 18 साल के बैठे हुए व्यक्ति का इस तरह की भाषा का इस्तेमाल उचित समझते हैं?

नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह ने सीएम को भाषाई मर्यादा और संयम बरतने की सलाह दी

भोपाल – मप्र में विधानसभा चुनाव के पहले नेताओं के बीच अब जुबानी विवाद शुरू हो गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के सोमवार को नीमच में पूर्व सीएम कमलनाथ पर दिए गए भाषण को लेकर कांग्रेस नेताओं ने आपत्ति जताई है। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह ने सीएम को भाषाई मर्यादा और संयम बरतने की सलाह देते हुए कहा कि कमलनाथ उम्र में शिवराज सिंह के चाचा जैसे हैं। बड़ा भाई भी मान सकते हैं।
भोपाल में अपने आवास पर मीडिया से चर्चा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह ने कहा- भाजपा के लोग और स्वयं मुख्यमंत्री लगातार संस्कृति की बात करते हैं। भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय सेवक संघ की संस्कृति है कि सब का सम्मान करें। लेकिन आपकी संस्कृति इस प्रकार हो गई है कि आप से उम्र में करीब 20 वर्ष बड़े कमलनाथ जो कांग्रेस पार्टी के हमारे नेता हैं। उम्र में आपके चाचा के बराबर या बड़ा भाई हो सकते हैं। उनके लिए आपने किस तरह की भाषा का उपयोग किया?

कुर्सी जाने की बौखलाहट दिख रही

नेता प्रतिपक्ष ने कहा- क्या मुख्यमंत्री के पद पर 18 साल के बैठे हुए व्यक्ति का इस तरह की भाषा का इस्तेमाल उचित समझते हैं? क्या आपकी यही संस्कृति है? आप क्यों घबरा रहे हैं क्यों बेचैन हैं? कुर्सी जाने की बौखलाहट नजर आ रही है जो मन में आ रहा है वही बोल रहे हैं। 18 साल से मुख्यमंत्री की कुर्सी से चिपके हुए हैं। जनता चाहेगी तो आपके अच्छे कामों के लिए आपको सिर माथे लेगी। लेकिन आप इस तरह की भाषा बोल कर मुख्यमंत्री के पद की गरिमा गिरा रहे हैं।
आप बेचैन मत रहिए, घबराइए मत, कांग्रेस पार्टी आपके इस तरह बोलने के बावजूद भी मर्यादा में आपसे बात करेगी। हम आपसे अपील करते हैं कि बौखलाहट बंद करें और जनता का आने वाला निर्णय स्वीकार करें। 18 साल से पद पर बैठे मुख्यमंत्री किस तरह से अपने बुजुर्गों का सम्मान करते हैं आदर करते हैं। सामान्य नागरिक को भी सामान्य सम्मान की भाषा में संबोधित करते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जो बड़े सौम्य और भाषण वीर मुख्यमंत्री हैं उन्हें क्या इस तरह की भाषा शोभा देती है? अगर आप की यही संस्कृति है क्या आपको यही ट्रेनिंग मिली है?

में वरिष्ठता को दरकिनार कर ईएनसी की नियुक्ति पर बोले-करोड़ों लिए गए

लोक निर्माण विभाग में ईएनसी की नियुक्ति को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा मध्यप्रदेश सरकार शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में संविधान, नियम और कानूनों की धज्जियां उड़ा रही है। लोक निर्माण विभाग में मुझे जैसी जानकारी मिली है कि करोड़ों रुपए लेकर तीन वरिष्ठ अधिकारियों की वरिष्ठता को दरकिनार कर मुख्य अभियंता बनाया गया है।

एमपी में चपरासी को भी कलेक्टर बना देंगे

मध्यप्रदेश में अब यह चलने वाला है कि चपरासी को भी शिवराज सिंह कलेक्टर बना देंगे। जहां तक मुझे जानकारी है। इसमें बहुत बड़ा लेनदेन हुआ है मैं मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि आपकी क्या मजबूरी थी कि ईएनसी स्तर के तीन अधिकारियों को लांघ कर आपने नियुक्ति की है। जिसमें सरकार में बैठे हुए लोगों ने मुख्यमंत्री के इशारे पर करोड़ों रुपए का लेनदेन किया है। और, अगर नहीं किया तो आप से जवाब चाहता हूं कि क्या मजबूरी थी किस का दबाव था क्या आपको जो संविधान में आपने निष्पक्षता से काम करने की शपथ ली थी और अपनी शपथ और संविधान की धज्जियां उड़ाते हुए आपने वरिष्ठता का उल्लंघन किया है का जवाब प्रदेश देश की जनता आपसे मांगना चाहती है।

Top