You are here
Home > Uncategorized > जिला पंचायत सदस्यों पर सरकार के इशारे पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, किया गिरफ्तार

जिला पंचायत सदस्यों पर सरकार के इशारे पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, किया गिरफ्तार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मिला आक्रोशित प्रदर्शनकारियों का प्रतिनिधिमंडल

भोपाल – भोपाल के अंबेडकर पार्क में अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे मध्यप्रदेश के चुने हुए जनप्रतिनिधि, जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य और उपसरपंच प्रतिनिधियों पर सरकार के इशारे पर पार्क में बंद कर लाठियां बरसाईं गई और बसों में भरकर गिरफ्तार कर जंगलों में छोड़ दिया गया।
जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, उपसरपंच मंगलवार को भोपाल में अपनी जायज मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। सभी प्रतिनिधियों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया।
जिला पंचायत सदस्य संगठन के अध्यक्ष विनय मेहर ने कहा कि जनप्रतिनिधि, जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत के सदस्य और सरपंच उपसरपंचों में भाजपा सरकार की नीतियों को लेकर भारी आक्रोश व्याप्त है। इन प्रतिनिधियों का कहना है कि उनको न तो उचित मान सम्मान मिलता है और न ही क्षेत्र के विकास के लिए उचित राशि मिलती है। केवल न के अलावा सरकार ने उनको कोई अधिकार नहीं दिये है। जिला पंचायत सदस्यों ने मुख्यमंत्री को मांग पत्र लिखकर गंभीरतापूर्वक विचार कर उन्हें पूरा किये जाने की मांग की है।
उन्होंने सरकार से मांग की है कि उनका मानदेय 25 हजार रू. किया जाये। साथ ही अन्य भत्ते सहित 45 हजार रू. प्रतिमाह दिये जाये। साथ ही पंचायत स्तर पर विकास हेतु 50 लाख रूपये की वार्षिक निधि दी जाये, जरूरतमंद नागरिकों को सहायता हतुे 10 लाख रू. स्वेच्छा सहायता राशि का प्रावधान किया जाये। क्षेत्र में होने वाले निर्माण कार्यों की अनुशंसा के लिए जिला पंचायत सदस्यों को अनिवार्य किया जाये। साथ ही ग्राम पंचायत के सचिवों के स्थानांतरण हेतु अनुशंसा निर्धारित की जाये। मनरेगा एवं जनभागीदारी के तहत होने वाले ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्याे का अनुमोदन जिला पंचायत की बैठकों में हो, विकास कार्यों व अन्य अनियमितताओं में गुणवत्ता को लेकर होने वाली शिकायत की जांच के लिये जांच समिति में विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ सदस्यों को जोड़ा जाये।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अवनीश भार्गव, जिला पंचायत एवं जनपद पंचायत के सदस्यगण देवेन्द्र चौधरी, संतोष राहंगडाले सहि

Top