You are here
Home > Uncategorized > झूठों के सरताज हैं शिवराज सिंह चौहान – डॉ. गोविंद सिंह

झूठों के सरताज हैं शिवराज सिंह चौहान – डॉ. गोविंद सिंह

कांग्रेस का विधायक होगा तो आपकी बात विधानसभा तक जायेगी: पी.सी. शर्मा

भोपाल – मध्यप्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान के नेतृत्व मे नरेला विधानसभा क्षेत्र में नरेला के विधायक और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के संरक्षण में चल रही मतदाता सूची में हेर फेर, दादागीरी, गुण्डागर्दी, अड़ी बाजी, जमीनों पर अवैध अतिक्रमण, जुआं सट्टा और अवैध शराब की कालाबाजारी, भ्रष्टाचार, घोटालों के खिलाफ कांग्रेस की नरेला बचाओ परिवर्तन यात्रा अन्नानगर से शुरू हुई।
मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा, दीपक जोशी के मुख्य आतिथ्य में अन्नानगर में डॉ. अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और जनसभा को संबोधित कर नेताओं ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर अन्नानगर से रवाना किया। इसके पूर्व सभी नेताओं ने अन्नानगर में जनसभा को संबोधित किया।
नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि शिवराजसिंह चौहान झूठों के सरताज हैं, वे जितना झूठ बोलते हैं, उनका उतना खून बढ़ता है। झूठ बोलने में माहिर शिवराज सिंह ने प्रदेश को गर्त में धकेल दिया है। ऐसा कोई वर्ग नहीं है जो शिवराज सरकार से परेशान न हो। नरेला क्षेत्र तो सबसे ज्यादा प्रभावित है, क्योंकि यहां गरीब, मध्यम सहित हर वर्ग के लोग रहते हैं और सभी भाजपा सरकार की नीतियों से व्यथित हैं।
पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पी.सी. शर्मा ने कहा कि नरेला विधानसभा के विधायक और प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के क्षेत्र में गुंडागर्दी, दादागिरी और अपराधियों का बोलबाला है। असामाजिक तत्वों को मंत्री विश्वास सारंग का संरक्षण मिला हुआ है। इस बार के विधानसभा चुनाव में कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार 175 सीटों के साथ बनने जा रही है। आपका विधायक होगा तो आपकी बात विधानसभा तक सुनी जायेगी।
पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता दीपक जोशी ने कहा कि नरेला में सबसे ज्यादा गुंडागदी हो रही है। यहां के विधायक और मंत्री विश्वास सारंग घोटालों के पर्याय हैं। चाहे नर्सिंग घोटाला हो, व्यापमं घोटाला हो सभी ने युवाओं के भविष्य को चौपट कर दिया है। शिवराज सरकार पर कटाक्ष करते हुये कहा कि युगों-युगों के मामाओं का इतिहास उठाकर देखों, शिवराज कलयुग का मामा है ये कैसे अछूता रहेगा, इस मामा के राज में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं, युवा, किसान परेशान है। कोई वर्ग ऐसा नहीं जो पीड़ा से कराह न रहा हो।
नरेला परिवर्तन यात्रा के आयोजक डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि जितना दुरूपयोग नरेला विधानसभा में होता है कहीं नहीं होता। मंत्री विश्वास सारंग पर अनेक गंभीर अरोप हैं। लेकिन भाजपा शीर्ष नेतृत्व में उन पर अंकुश लगाने का साहस नहीं है। मध्यप्रदेश नर्सिंग घोटाले की वजह से हजारों छात्र- छात्रा 2 वर्षाे से अधिक समय से परिक्षा नहीं दे सके और सारंग के संरक्षण में सैकड़ो नर्सिंग कॉलेज खुल गये, जिसमें वे स्वयं पार्टनर हैं। लगभग 1000 करोड़ का नर्सिंग घोटाला मप्र में हुआ है। कोरोना के भयावह दौर में रेम्डीसिवर इन्जेक्शन किस तरह काला बाजारी हुई यह किसी से छिपा नहीं है। हिन्दी में एमबीबीएस कोर्स के नाम पर करोड़ों की बंदरवाट के मुखिया हैं सारंग। यही नहीं नरेला विधानसभा में सारंग ने महापौर के सारे अधिकारों पर अतिक्रमण कर लिया हैं।
श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार द्वारा 15 महीने में अनेकों जनकल्याणकारी कार्य किये गये और इस बार कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को 1500 रू. प्रतिमाह, 500 रू मैं गैस सिलेंडर, पुरानी पेंशन बहाली, किसान कर्जमाफी और 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट पर बिल हाफ सुविधाएं दी जायेगी।
श्री चौहान ने कहा कि आज से प्रारंभ हुई यात्रा 6 दिनों तक पूरे नरेला विधानसभा क्षेत्र की गली-गली तक जायेगी और भाजपा द्वारा की जा रही वादाखिलाफी को उजागर करेंगी। यात्रा अंतिम दिन 30 जुलाई को करौंद चौराहे पर समाप्त होगी।
इस दौरान कांग्रेस नेता जहीर अहमद, कैलाश मिश्रा, आसिफ जकी, कैलाश बेगवानी, अनिल मार्टिन, लोकमान कुशवाह आदि ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर कांग्रेस पदाधिकारी सहित फकीरा कचके, असलम खान, उल्लास सोनकर, रवि वर्मा राहुल, प्रशांत गुरुदेव, वीरेंद्र सिंह, सज्जन सिंह, नारद

Top