You are here
Home > Uncategorized > जब तक जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 बहाल नहीं हो जाता, विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी महबूबा

जब तक जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 बहाल नहीं हो जाता, विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी महबूबा

बीजेपी नहीं चाहती है कि देश में कोई विपक्ष हो – महबूबा

बेंगलुरु – जम्मू कश्मीर की पूर्व CM और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार को बेंगलुरु में ऐलान किया है कि जब तक जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 बहाल नहीं हो जाता, वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन उनकी पार्टी चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी।
उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी नहीं चाहती है कि देश में कोई विपक्ष हो। जिस तरह दिल्ली सरकार को शक्तिहीन कर दिया गया है। वैसा सबके साथ होने जा रहा है।
महबूबा ने बेंगलुरु में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कर्नाटक सरकार के शपथग्रहण में कई दलों को न बुलाने पर कहा कि कांग्रेस को अभी और त्याग करना होगा, वरना लोगों के पास दूसरे विकल्प भी मौजूद हैं।
इतना हीं नहीं उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी नहीं चाहती है कि देश में कोई विपक्ष हो। जिस तरह दिल्ली सरकार को शक्तिहीन कर दिया गया है। वैसा सबके साथ होने जा रहा है।
महबूबा ने कहा कि जम्मू में होने वाला जी-20 समिट, देश का इवेंट है लेकिन बीजेपी ने इसे हाईजैक कर लिया है। उन्होंने लोगो को कमल से बदल दिया है, जबकि लोगो को देश से जुड़ा होना चाहिए था, किसी पार्टी का नहीं… यह सार्क ही है जो इस क्षेत्र में हमारे देश का नेतृत्व स्थापित करेगा।
जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा संघवाद का सबसे अच्छा उदाहरण है। लेकिन अनुच्छेद 370 को खत्म करके राज्य को तोड़कर कमजोर कर दिया गया। चीन अब जम्मू-कश्मीर के मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है जो केवल पाकिस्तान करता था। धारा 370 को हटाकर बीजेपी ने यही किया है। हमारे राज्य में सबसे ज्यादा सेना है, जहां सुरक्षा के नाम पर हर रोज उत्पीड़न और तलाशी हो रही है।
जम्मू-कश्मीर अब खुली जेल बन गया है। हमारे सभी पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। अगर यह उस परिवार के साथ हो सकता है जहां से मैं मुख्यमंत्री थी तो यह किसी के भी साथ हो सकता है। इसलिए मैं धारा 370 बहाल होने तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी, लेकिन मेरी पार्टी चुनाव में उतरेगी।

Top