You are here
Home > Uncategorized > दिल्ली में कांग्रेस के वाररूम में हो रही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

दिल्ली में कांग्रेस के वाररूम में हो रही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह शामिल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को लेकर कांग्रेस मंथन में जुटी है। दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो रही है। बताया जा रहा है कि बैठक में करीब 60-70 सीटिंग विधायक और लगातार हारने वाली 50 से 60 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है। इसके बाद इन नामों को कांग्रेस चुनाव समिति को भेजा जाएगा।
दिल्ली में कांग्रेस के वाररूम में हो रही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह शामिल है।

कैंडिडेट्स को लेकर कांग्रेस के दो प्लान

उम्मीदवार घोषित करने को लेकर कांग्रेस दो टाइप के प्लान पर काम कर रही है।

पहला- लंबे समय से हार रही 66 सीटों पर कांग्रेस चेहरे तय कर घोषित कर सकती है। इसे लेकर तैयारियां चल रही हैं। बैठक में दावेदारों के नामों के पैनल पर चर्चा की जाएगी।

दूसरा- कांग्रेस उन सीटों पर पहले उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी कर रही है। जिन सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं। सर्वे में एंटी इनकमबेंसी नहीं मिली है। वर्तमान में कांग्रेस के 96 विधायकों में से करीब 35 विधायक ऐसे हैं, जिनके टिकट काटे जा सकते हैं। इन सीटों को छोड़कर करीब 60 विधायकों के टिकट घोषित किए जा सकते हैं।

दिल्ली में इन नेताओं का डेरा

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में एमपी कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेन्द्र सिंह, सांसद सप्तागिरि उल्का, अजय कुमार लल्लू, एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, प्रदेश चुनाव समिति के चेयरमैन कांतिलाल भूरिया, कमलेश्वर पटेल, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह, अजय सिंह राहुल, सुरेश पचौरी, अरुण यादव मौजूद हैं।

Top