You are here
Home > Uncategorized > पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह विंध्य से मालवा तक 18 दिन में 31 विधानसभा क्षेत्रों का करेंगे ताबड़तोड़ दौरा

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह विंध्य से मालवा तक 18 दिन में 31 विधानसभा क्षेत्रों का करेंगे ताबड़तोड़ दौरा

संवाद

रीवा – मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के दिशा निर्देश पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश की कुल विधानसभा विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं जहां कांग्रेस के प्रत्याशियों को लगभग 3 से चार बार से हार का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व सीएम ने पहले दौर में 19 जिलों की 35 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे कर कांग्रेस के मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की बैठक के साथ नेताओं व कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय बनाने का काम किया। उन्होंने अब तक भोपाल जिले की बैरसिया व गोविंदपुरा, सीहोर जिले की बुधनी, सीहोर व आष्टा, हरदा जिले की टिमरनी, सतना जिले की रामपुर बघेलान, रीवा जिले की रीवा, मनगवां व त्यौंथर, दतिया जिले की दतिया, शिवपुरी जिले की शिवपुरी, गुना जिले की गुना व बमोरी, ग्वालियर जिले की ग्वालियर 15, विदिशा जिले की शमशाबाद व कुरवाई, सागर जिले की बीना, खुरई, सुरखी, सागर, नरयावली व रहली, दमोह जिले की हटा व पथरिया, शाजापुर जिले की शुजालपुर, आगर मालवा जिले की सुसनेर, उज्जैन जिले की उज्जैन उत्तर व उज्जैन दक्षिण, धार जिले की बदनावर, रतलाम जिले की रतलाम, मंदसौर जिले की सुवासरा व मंदसौर, नीमच जिले की नीमच व जावद विधानसभाओं में जिला कांग्रेस कमेटियों द्वारा आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठकों में हिस्सा लिया।

दूसरे दौर में पूर्व सीएम ने विंध्य से शुरआत कर रीवा जिले की सिरमौर और देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के मंडल सेक्टर अध्यक्षों की बैठक में कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया। सिरमौर में पूर्व सीएम ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हमारे ही निर्दलीय प्रत्याशियों ने हरा दिया जिसमें तीन कांग्रेस नेताओं ने निर्दलीय लडकर 65 हजार वोट सीधे कांग्रेस के काट दिए और भाजपा मात्र 49 हजार वोट लेकर चुनाव जीत गई। उन्होंने कहा कांग्रेस कमजोर नहीं है सबको एक जुट होकर एकमत होकर चुनाव लडना होगा तब जाकर जीत हासिल होगी। पूर्व सीएम ने कहा कि कमलनाथ जी सर्वे के आधार पर टिकिट देंगे उसके बाद जिसे भी टिकिट मिले उसका काम ईमानदारी से करिए। रामेश्वर नीखरा जी ने उन तीनों कांग्रेस नेताओं को बारी बारी से मंच पर बुलाया और उनसे कहा कि सबके सामने संकल्प लो कि कभी निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ोगे। सभी ने संकल्प लिया कि वे इस बार सिरमौर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करेंगे। पूर्व सीएम ने सभी कार्यकर्ताओं की बात सुनी और उनके सुझाव नोट किए।

देवतालाब में दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ताओं की बातों को ध्यान से सुना और उनके सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि मंडल सेक्टर और बूथ स्तर में महिलाओं, अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लोगों को जोड़ने की जरूरत है। उसके बाद बहुत से कार्यकर्ता बोलना चाहते थे तो पूर्व सीएम सभी ने सभी से वादा किया कि वे जून जुलाई में एक बार फिर देवतालाब आयेंगे और हर कार्यकर्ता की इत्मीनान से बातें सुनेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने देवतालाब में विराजे भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए। बाद में वे मऊगंज विधानसभा पहुंचे जहां विश्राम भवन में उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जी दूसरे दौर की बैठकों में 16 जिले की 31 विधानसभाओं के मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की बैठकों में शिरकत करेंगे। वे 11 मई को सिंगरौली जिले की सिंगरौली और देवसर, 12 मई को सीधी जिले की धौहनी और शहडोल जिले की जयसिंहनगर, 13 मई को अनूपपुर जिले की अनूपपुर, 14 मई को कटनी जिले की मुड़वारा, जबलपुर जिले की सिहोरा 15 मई को जबलपुर जिले की जबलपुर कैंट और पनागर, 16 मई को सिवनी जिले की सिवनी, 17 मई को नर्मदापुरम जिले की पिपरिया और होशंगाबाद, 18 मई को रायसेन जिले की सांची और 21 मई को राजगढ़ जिले की सारंगपुर, देवास जिले की देवास, 22 मई को इंदौर जिले की इंदौर 2 और इंदौर 4, 23 मई को इंदौर जिले की इंदौर 5 और सांवेर, 26 मई को देवास जिले की खातेगांव और बागली, 27 मई को खंडवा जिले की हरसूद, 28 मई को बुरहानपुर जिले की बुरहानपुर, 29 मई को खंडवा जिले की खंडवा और पंधाना, 1 जून को अशोकनगर जिले की अशोकनगर और मुंगावली और 2 जून को छतरपुर जिले की चंदला और बिजावर विधानसभा क्षेत्रों के ताबड़तोड़ दौरे करेंगे।

Top