You are here
Home > Uncategorized > कांग्रेस 500 रुपए में देगी रसोई गैस सिलेंडर, बेलगाम महंगाई से महिलाओं को बड़ी राहत मिलेगी – विभा पटेल

कांग्रेस 500 रुपए में देगी रसोई गैस सिलेंडर, बेलगाम महंगाई से महिलाओं को बड़ी राहत मिलेगी – विभा पटेल

कमलनाथ द्वारा शुरू की गई नारी सम्मान योजना में पहले दिन ही महिलाओं में दिखा उत्साह

भोपाल – मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि कांग्रेस की आदरणीय कमलनाथ जी के नेतृत्व में सरकार बनते ही 500 रुपए में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा, इसका फायदा एक करोड़ से अधिक महिलाओं को होगा, जिससे महिलाओं को भाजपा राज में व्याप्त बेलगाम महंगाई से बड़ी राहत मिलेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी द्वारा शुरू की गई नारी सम्मान योजना में पहले दिन ही महिलाओं में उत्साह दिखा और पूरे प्रदेश में महिलाओं द्वारा इस योजना के तहत लाखों की संख्या में फार्म भरें।
श्रीमती पटेल ने कहा कि देश की भाजपा की मोदी सरकार ने प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी कनेक्शन देने का ऐलान किया था, लेकिन इस योजना के तहत मिले 4.13 करोड़ हितग्राहियों ने एक बार भी रसोई गैस सिलेंडर को रिफिल नहीं करवाया है, वहीं 7.67 करोड़ ने सिर्फ एक बार ही सिलेंडर भरवाया है। हाल ही में हुये इस खुलासे से मोदी सरकार की ड्रीम स्कीम का सच देश की जनता के सामने आया है, यह जानकारी लोकसभा में पूछे गए एक सवाल के लिखित जवाब की है।
श्रीमती विभा पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पीएम उज्जवला योजना के तहत महिलाओं के साथ छल किया है। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार होने के बाद भी उज्जवला योजना के अधिकांश हितग्राहियों ने बढ़ती महंगाई, अन्य टैक्स बोझ और आर्थिक रूप से कमजोर स्थिति के चलते रसोई गैस सिलेंडर लेना ही बंद कर दिया। महिलाओं के इस दर्द को आदरणीय कमलनाथ जी ने समझा है और कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में वादा किया है कि कांग्रेस सरकार आने पर घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में देने के साथ ही नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रुपए महीना महिलाओं को दिए जाएंगे, ताकि स्वाभिमान के साथ वह अपना जीवन यापन कर सके। साथ ही 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने का कांग्रेस का वादा भी गरीब परिवारों के लिए बहुत बड़ी राहत सिद्ध होगी।
श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि केंद्र में मोदी और राज्य में शिवराज सिंह चौहान सरकार के रहते बेलगाम महंगाई की मार ने निम्न व मध्यम वर्ग की कमर तोड़कर रख दी है। महंगाई की वजह से लोगों को दो वक्त की दाल-रोटी की व्यवस्था करना भी मुश्किल हो गया है। एक तरफ सब्जी, तेल, मसाले, आटा और चावल सहित सभी खाद्य सामग्री की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। दूसरी तरफ खाना पकाने में उपयोग में आने वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी अब आदमी की पहुंच से दूर हुए हैं। रसोई गैस एवं खाद्य पदार्थाे की बेलगाम कीमतों से रसोई घर का बजट बिगड़ गया है। अब महिलाओं ने भी तय कर लिया है कि आसन्न विधानसभा चुनाव में वह कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाएगी। अब भाजपाइयों के झांसे में नहीं आएगीं।

Top