You are here
Home > Uncategorized > प्रदेश की भाजपा सरकार ने चौपट किया युवाओं का भविष्य: सचिन यादव

प्रदेश की भाजपा सरकार ने चौपट किया युवाओं का भविष्य: सचिन यादव

भाजपा सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ कर रही है खिलवाड़, पटवारी भर्ती परीक्षा की हो सीबीआई जांच: सचिन यादव

भोपाल/खरगोन – पूर्व कृषि मंत्री और कसरावद के विधायक सचिन यादव के नेेतृत्व में ब्लाक कांग्रेस कमेटी कसरावद द्वारा आज बुधवार को मप्र कर्मचारी चयन मण्डल और भाजपा सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड और घपलों को लेकर राज्यपाल के नाम अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कसरावद अग्रिम कुमार को ज्ञापन सौपा गया। ब्लााक कांग्रेस कमेटी कसरावद और सैकडों बेरोजगार युवा आज पैदल मार्च करते हुए अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुचें, जहां पर विधायक सचिन यादव, कांगेस पदाधिकारियों और बेरोजगार युवाओं ने भाजपा सरकार के विरूद्व जमकर नारेबाजी की।
विधायक श्री यादव ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने युवाओं का भविष्य चौपट किया है। भाजपा राज में बेेरोजगार युवा अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। भाजपा सरकार ने कर्मचारी चयन मण्डल द्वारा और भाजपा सरकार द्वारा होनहार युवाओं के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। ग्वालियर के एक बंद पड़े कॉलेज को परीक्षा केन्द्र बनाकर षडयंत्रपूर्वक उसी कॉलेज में परीक्षा देने वाले सात छात्र टॉपर सूची में आना अपने आप में संदेह पैदा करता है। जहां छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए वर्षाे तक मेहनत करते हैं। वहीं प्रदेश की भाजपा सरकार की नाक के नीचे चयन परीक्षाओं में घोटालों को अंजाम दिया जाकर अपने चहेतों को अवैधानिक रूप से चयन किया जा रहा है। जो कि सर्वहारा वर्ग के मेहनतकश और प्रतिभावान विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। जिससे प्रदेशभर के बेरोजगारों में आक्रोश व्याप्त है।
मप्र कर्मचारी चयन मण्डल की पटवारी परीक्षा में बड़े स्तर पर घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए ज्ञापन में लिखा है कि पटवारी भर्ती परीक्षा में के टॉप 10 की लिस्ट में से 7 परीक्षार्थी कथित तौर पर एनआरआई कॉलेज ग्वालियर के जिस केन्द्र से परीक्षा दी वह भिण्ड के भाजपा के एक विधायक का है। इस सेंटर से 114 लोगों का चयन हुआ है। विधायक के सेंटर से 7 टॉपर होने पर उम्मीदवारों ने परीक्षा रदद करने की मांग की है। इन सातों उम्मीदवारों का सेंटर ग्वालियर के एनआरआई कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में था। इन उम्मीदवारों के रोल नंबर की सीरीज भी एक जैसे शुरुआती अंकों 2488 से हुई है। इन 7 में 5 उम्मीदवारों के हस्ताक्षर हिंदी में है। हस्ताक्षर में भी सिर्फ नाम लिखा गया है जो परीक्षा में एक बड़े घोटाले को इंगित करता है।
भाजपा के राज में व्यापमं से लगाकर कृषि विस्तार अधिकारी घोटाला, शिक्षक भर्ती घोटाला, कांस्टेबल भर्ती घोटाला, सहकारी बैक भर्ती घोटाला और हाल ही में हुए पटवारी परीक्षा घोटाले जैसी लम्बी फेहरिस्त है। इन भर्ती परीक्षाओं में लगातार चयन मण्डल कभी सर्वर डाउन, गलत प्रश्न और गलत रिजल्ट जारी करने जैसी अक्षम्य त्रुटियां सामने आ रही हैं। परन्तु भाजपा सरकार ने इसपर ध्यान नहीं दिया ऐसी स्थिति में लाखों प्रतिभावान बेरोजेगार युवाओं के साथ मप्र कर्मचारी चयन मण्डल खिलवाड़ कर रहा है। आज ब्लाक कांग्रेस कमेटी कसरावद के पदाधिकारी, विधायक सचिन यादव के नेतृत्व में क्षेत्र के बेरोजगार युवकों के साथ मांग करती है कि उक्त पटवारी परीक्षा की सीबीआई या उच्च स्तरीय जॉच करते हुए दोषियों पर कार्यवाही की जाए।

Top