You are here
Home > Uncategorized > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में आम जन को किया निराश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में आम जन को किया निराश

प्रधानमंत्री ने शासकीय कार्यक्रम को राजनैतिक मंच बनाकर अपनी गरिमा को खंडित किया

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के.मिश्रा ने मध्यप्रदेश के बीना रिफायनरी के सरकारी कार्यक्रम में पधारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को प्रधानमंत्री पद की गरिमा के प्रतिकूल बताया है।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय स्थित अपने कक्ष में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि उनके संबोधन से आमजन निराश और हताश है, वहीं प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्रीय संदर्भों में उनके द्वारा सरकारों के सुशासन को पारदर्शी ढंग से चलाने और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की बात भी मध्यप्रदेश के संदभों में बेमानी है। बेहतर होता कि प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश में व्याप्त भीषण भ्रष्टाचार, 50% कमीशन राज, सहित 90 अरब रुपयों के व्यापमं, रेत, महाकाल लोक, प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान और नर्सिंग घोटाले पर भी कुछ शब्द बोलते तो बेहतर होता! उन्होंने प्रधानमंत्री से प्रतिप्रश्न किया कि क्या उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि पूर्ववर्ती डॉ मनमोहन सिंह सरकार ने मध्यप्रदेश में 18 सालों से काबिज भाजपा सरकार को 72000 करोड़ का पैकेज बुंदेलखंड पैकेज आवंटित किया था, उसमें कितनी धनराशि किन – किन मदो पर खर्च हुई,कितना विकास हुआ और उसमें कितना भ्रष्टाचार हुआ?
जिस रिफायनरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अपनी उपलब्धि बताने का प्रयास कर रहे हैं उसका शिलान्यास 16 दिसंबर 1995 को कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री पी.वी.नरसिंहाराव ने तथा इसका उद्घाटन 20 मई, 2011 को तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह के द्वारा किया गया था।
मिश्रा ने प्रधानमंत्री द्वारा भारत की उपलब्धियों में G -20 को बताने पर भी आश्चर्य व्यक्त करते हुए उनसे जानना चाहा है कि क्या इसके पूर्व देश में इस तरह के आयोजन नहीं हुए? यही नहीं पूर्ववर्ती सरकारों ने 70 वर्षो में कितना विकास किया और इन 70 वर्षो में अर्जित बेशकीमती संपत्तियों को 2014 के बाद कितने करोड़ों-अरबों में बेचा गया?
श्री मिश्रा ने इंडिया अलायंस को घमंडिया बताने और उसकी नीतियों को देशवासियों की आस्था पर हमला निरुपित किये जाने को भी आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि अब तो पूरा विश्व इस बात को जान चुका है कि देशवासियों की आस्थाओं को अपनी राजनैतिक प्यास बुझाने के लिए कौन सी विचारधारा दुरूपयोग कर रही है?इंडिया अलायंस को सनातन धर्म पर हमला बताने वाली वह विचारधारा और प्रधानमंत्री इस बात का देश की जनता को जवाब क्यों नहीं दे रहे है कि गौ-मांस खाने वाले उनके मुख्यमंत्री महाकाल लोक के गर्भग्रह में पहुंचकर बाबा महाकाल का स्पर्श कैसे करते हैं और प्रधानमंत्री उस पर खामोश क्यों है?
उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा देश की जनता के समक्ष अब तक परोसे गए झूठ की गारंटी पर भी प्रश्न उठाते हुए उनसे जवाब चाहा है कि उनके द्वारा हर देशवासी के खाते में 15 लाख रूपये डाले जाने, प्रतिवर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार दिए जाने को लेकर, बिहार के लिए घोषित पैकेज, कोरोना कॉल के दौरान 20 लाख करोड़ के पैकेज का क्या हुआ? दिल्ली में हुए किसान आंदोलन के दौरान 600 किसानों की शहीदी को

Top