You are here
Home > Uncategorized > भाजपा की 18 सालों से सरकार: सत्ता, पुलिस और प्रशासन के सहयोग के बावजूद भी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ सफल न हो सकी ? – के.के. मिश्रा

भाजपा की 18 सालों से सरकार: सत्ता, पुलिस और प्रशासन के सहयोग के बावजूद भी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ सफल न हो सकी ? – के.के. मिश्रा

यात्रा के नाम पर अवैध वसूली की, बावजूद उसके ‘जन’ ही नहीं जुट पाये तो फिर आशीर्वाद किसे और क्यों मिलेगा?

भोपाल – मप्र कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने बीते 3 सितम्बर से प्रदेश भर में निकाली जा रही भाजपा की जन आर्शीवाद यात्रा को पूरी तरह फ्लॉप बताते हुये कहा कि जो राजनैतिक दल 18 सालों से प्रदेश में अपनी सरकार संचालित कर रहा है, उसे चिंतन-मनन करना चाहिए कि आखिरकार सत्ता, पैसा, पुलिस और प्रशासनिक मशीनरी के तमाम दुरूपयोग के बावजूद भी भाजपा की प्रदेश भर में आयोजित जन आशीर्वाद यात्राएं सफल क्यों नहीं हो सकी?
श्री मिश्रा ने कहा कि भाजपा ने इन समूची यात्राओं में कई केंद्रीय मंत्रीगणों अन्य प्रांतों के मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अतिरिक्त सारे संसाधन झोंक दिए, सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर यात्रा के नाम पर अवैध वसूली की, बावजूद उसके ‘जन’ ही नहीं जुट पाये तो फिर आशीर्वाद किसे और क्यों मिलेगा?
श्री मिश्रा ने यह भी कहा कि कई जिलों की यात्राओं में प्रधानमंत्री आ रहे हैं, मुख्यमंत्री आ रहे हैं, जबकि इनके यहां दौरे ही प्रस्तावित नहीं थे, उसके बावजूद भी भीड़ नहीं जुट पाई। कोलारस और रायसेन जैसे इलाकों में तीन-तीन, चार-चार ट्रकों में भरी कुर्सियां तक नहीं निकली, क्योंकि वहां भीड़ ही नहीं थी? पुलिस द्वारा कार्यक्रम स्थलों पर जबरिया लोगों को बैठाए जाने का आग्रह करने पर भी लोग नहीं बैठे। इसके गवाह प्रदेश के कई मंत्रीगण हैं।
श्री मिश्रा ने कहा कि इन स्थितियों में भाजपा तंत्र का उपयोग कर अपनी कितनी भी पीठ थपथपा ले, किंतु उसे यह आत्मबोध हो चुका है कि उसकी सतही पकड़ अब कितनी है।

Top