You are here
Home > Uncategorized > भाजपा ने कोरोना में ऑक्सीजन घोटाला किया, नौकरियों में भर्ती घोटाला किया – कमलनाथ

भाजपा ने कोरोना में ऑक्सीजन घोटाला किया, नौकरियों में भर्ती घोटाला किया – कमलनाथ

शिवराज सिंह चौहान ने 22000 घोषणाएं की लेकिन धरातल पर कुछ भी नहीं नजर आता है – कमलनाथ

मंदसौर – सभी चुनाव के अपने-अपने मायने होते हैं, 17 तारीख को होने वाला चुनाव हमारे मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है, इस चुनाव में तय करेंगे कि आप आगे आने वाली पीढ़ी को किस तरह का प्रदेश सौपना चाहते हैं। मैंनें अपने जीवन में कई चुनाव जीते हैं और लड़े हैं, लेकिन प्रदेश के भविष्य के लिए कोई चुनाव हो रहा हो ये मैं पहली बार देख रहा हूं। 18 साल में शिवराज सिंह चौहान की सरकार में केवल घोटालों का ही विकास हुआ प्रदेश का नहीं। आज प्रदेश का प्रत्येक नागरिक भ्रष्टाचार का शिकार है और पीड़ित है। जो नौजवान खड़े यहां हुए हैं वह बेरोजगार हैं, किसान परेशान हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि प्रदेश के नौजवान और उनका भविष्य हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है। कांग्रेस की सरकार आने पर नौजवानों को रोजगार, 100 यूनिट बिजली मुफ्त, किसानों को पांच हार्स पावर बिजली फ्री देने का काम करेंगे और 2600 रूपये गेहूं, 2500 धान के लिए समर्थन मूल्य देंगे। मंदसौर में किसान आंदोलन के समय पर हुए मुक़दमे वापिस लेने का काम हमारी सरकार करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज मंदसौर में भगवान पशुपतिनाथ की पावन भूमि मालवा को प्रणाम करते हुये कांग्रेस की विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये उक्त बातें कहीं।
श्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश को पूरे तरीके से चौपट कर रखा है, भाजपा सरकार ने यहां संतरे पर भी टेक्स लगाया रखा है, इतना टैक्स लेने के बाद भी प्रदेश की अर्थव्यवस्था को इस सरकार ने चौपट बनाकर रखा है। भाजपा सरकार ने कोरोना में ऑक्सीजन घोटाला किया, इन्होंने प्रदेश में भर्ती घोटाला करने का काम किया, माफिया राज देने का काम किया। शिवराज सिंह चौहान ने 22000 घोषणाएं की लेकिन धरातल पर कुछ भी नहीं नजर आता है। ये तो पुल की घोषणा वहां भी कर देते है जहां नदी भी नहीं होती और जब से चुनाव नजदीक आए हैं उनकी घोषणा की मशीन डबल स्पीड से चलने लगी है।

जब हमारी सरकार थी तो हमने माफियाओं के खिलाफ युद्ध लड़ा था, शुद्ध के लिए युद्ध लड़ा था। क्योंकि मेरा मानना रहा है कि प्रदेश की पहचान माफिया राज से या मिलावट से नहीं होनी चाहिए। श्री कमलनाथ ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था तब मैंने उद्योगपतियों को निवेश करने के लिए निमंत्रण दिया था लेकिन हमारी सरकार गिरा दी गई और आज आप प्रदेश का हाल देख ही रहे है कि प्रदेश में उद्योग धंधे चौपट है। कांग्रेस सरकार आने पर हम युवाओं को रोजगार और नौकरी देकर उनके भविष्य के लिए प्राथमिकता से काम करने वाले है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मंदसौर हमारी संस्कृति और सभ्यता का प्रतीक है उन्होंने कहा कि नौजवानों आप अपने देश को समझो क्या कोई देश ऐसा है जहां पर इतनी संस्कृति हों, इतनी देवी देवता हांे, इतने धर्म हों, इतनी जातियां हों या इतने त्यौहार हों। इतनी विविधता के बावजूद भी हमारा देश एक झंडे के नीचे मजबूती से खड़ा हुआ है। क्योंकि हमारे देश की संस्कृति जोड़ने की संस्कृति है और आप इस संस्कृति की रक्षक हैं। इसलिए मैं नौजवानों पर जोर देते हुए कहता हूं कि आप इस प्रदेश के भविष्य के रक्षक है।
श्री कमलनाथ ने 15 महीने की अपनी सरकार पर बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार आई थी तो हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ करने का काम पहली किस्त में किया था, हमने 11 महीने में 1000 गोशालाएं बनाने का काम किया था, हमने फ्री बिजली देने का काम किया था और मेरे इन कामों के सबसे बड़े गवाह आप सभी लोग हैं और शिवराज सिंह चौहान के झूठ के गवाह भी आप सभी लोग हैं। शिवराज सिंह प्रदेश की जनता को झूठ बोलकर गुमराह करने का काम कर रहे हैं, इन्हें 18 साल बाद बहने याद आ रही है, कर्मचारी याद आ रहे है। लेकिन में अपनी बहनों से कहना चाहता हूं की शिवराज सिंह कुछ भी बोले लेकिन हमारी सरकार आने पर हम आपको 1500 रूपये महीने देने का काम करेंगे। सरकार आने पर हम किसानों का कर्ज माफ करने का काम फिर से करने वाले हैं, हम किसानों को 12 घंटे सिंचाई के लिए बिजली देने का काम करेंगे उन्होंने कहां की मंदसौर में किसान आंदोलन के समय हुए मुकदमे वापस लेने का काम करेगे।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं अंत में आपसे बस इतना ही कहना चाहता हूं कि 17 तारीख को होने वाले मतदान मैं आप सच्चाई का बटन दबाइएगा, क्योंकि यह बटन प्रदेश

Top