You are here
Home > Uncategorized > भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए BJP पार्षद भार्गव ने सदन छोड़ा; बीजेपी-कांग्रेस पार्षद आमने-सामने हुए

भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए BJP पार्षद भार्गव ने सदन छोड़ा; बीजेपी-कांग्रेस पार्षद आमने-सामने हुए

भोपाल नगर निगम की मीटिंग में हंगामा

भोपाल – भोपाल नगर निगम परिषद की मीटिंग में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। निगम पर एनजीटी द्वारा लगाए गए 1 करोड़ रुपए के जुर्माने, सीवेज समेत अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्षदों ने हंगामा किया। उन्होंने अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी की कुर्सी घेर ली। सभी मुद्दों पर कांग्रेस पार्षदों ने जांच कराए जाने की मांग की। इधर, बीजेपी पार्षद देवेंद्र भार्गव विकास कार्यों में गड़बड़ी के मुद्दे पर नाराज हो गए और उन्होंने सदन छोड़ने की धमकी दे दी। अध्यक्ष और बीजेपी पार्षदों ने उन्हें समझाइश देकर वापस कुर्सी पर बैठाया। बाद में भार्गव मीटिंग छोड़कर चले गए।
मीटिंग के दौरान बीजेपी और कांग्रेस पार्षदों ने तीखी नोंकझोंक हुई। विपक्ष ने महापौर से इस्तीफा भी मांग लिया। इसी बीच बीजेपी पार्षद भी सामने आ गए। जिसके चलते कांग्रेसी पार्षदों ने आसंदी के सामने ही धरना शुरू कर दिया है। इससे पहले वार्ड 12 से बीजेपी पार्षद भार्गव का कहना था कि मैं पार्षद विकास कार्य कराने के लिए बना हूं, लेकिन अफसर गड़बड़ी कर रहे हैं। उन पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा। कांग्रेस पार्षद भी भार्गव के साथ आ गए। दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों ने भार्गव के मुद्दे पर खुशी जताई। लोगों ने तालियां भी बजाईं। पार्षद भार्गव की नाराजगी के बाद अध्यक्ष सूर्यवंशी ने जांच कमेटी भी बना दी।

दो बार स्थगित हुई मीटिंग

सुबह 11.30 बजे से मीटिंग शुरू हुई, जो 20 मिनट बाद ही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। दरअसल, नेता प्रतिपक्ष जकी के लोक महत्व के सवाल पर अध्यक्ष सूर्यवंशी ने महापौर मालती राय को जवाब देने को कहा। इस पर महापौर ने एमआईसी मेंबर मनोज राठौर को जवाब देने के लिए अधिकृत करने की बात कही। इस पर अध्यक्ष सूर्यवंशी ने आपत्ति ली और कहा कि लोक महत्व के सवालों का जवाब महापौर को ही देना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष जकी ने भी महापौर द्वारा जवाब देने की बात कही। इसके बाद जकी ने सवाल पूछना शुरू किया।

सवाल के बाद महापौर एमआईसी मेंबर से ही जवाब देने पर अड़ीं रही तो अध्यक्ष सूर्यवंशी ने उन्हें ही जवाब देने को कहा। इस पर अध्यक्ष सूर्यवंशी ने मीटिंग को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया और कुर्सी से उठकर चले गए। अध्यक्ष ने महापौर को सवाल का जवाब देने के लिए 30 मिनट का समय भी दिया है। हालांकि, मीटिंग देरी से फिर शुरू हुई। अध्यक्ष ने कहा कि पक्ष और विपक्ष के पार्षदों की सहमति के बाद महापौर लिखित में जवाब देंगी। अध्यक्ष ने यह भी कहा कि अगली बार लोक महत्व के सवालों का जवाब महापौर ही देंगी।
आधे घंटे के लिए स्थगित होने के दौरान महापौर मालती राय एमआईसी सदस्यों से चर्चा करने लगी। इस मीटिंग में महापौर और अध्यक्ष के बीच चल रहे मतभेद फिर सामने आ गए। दोपहर 1.02

Top