You are here
Home > Uncategorized > मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत बांटे गए मेकअप बॉक्स में कंडोम और गर्भ निरोधक टेबलेट निकले

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत बांटे गए मेकअप बॉक्स में कंडोम और गर्भ निरोधक टेबलेट निकले

कांग्रेस में विशेष शर्मनाक कृत्य बताया

झाबुआ – झाबुआ जिले के थांदला में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत बांटे गए गिफ्ट को लेकर अजब स्थिति बन गई। वर-वधू उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने मेकअप बॉक्स खोलकर देखा। बॉक्स में कंडोम और गर्भ निरोधक टेबलेट निकले। मंगलवार को यहां सामूहिक विवाह समारोह के तहत 296 जोड़ों की शादी कराई गई। इसमें प्रशासन ने दुल्हनों को ये गिफ्ट बांटे थे। इधर, मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने इसे शर्मनाक बताया है।
गंगा दशहरा के शुभ अवसर पर ये आयोजन किया गया था। सब कुछ वैसा ही चल रहा था जैसा आम सरकारी आयोजनों में होता है। परिवार के लोग खुश नजर भी आ रहे थे। तभी दुल्हन के मेकअप बॉक्स में मेकअप के सामान की जगह कंडोम और गर्भ निरोधक टेबलेट मिलने से वर-वधू ही नहीं उनके परिजन भी असहज नजर आने लगे। उन्हें अफसरों का ये रवैया अटपटा लगा।

पहले तो लगा कि शायद ये सरकार का कोई नवाचार है। झाबुआ से ये पायलट प्रोजेक्ट पूरे प्रदेशभर में लागू किया जाना है, लेकिन जब सवालों पर अफसर टालमटोल करने लगे तो ये साफ हो गया कि परिवार नियोजन के प्रति जागरूक करने के इस अटपटे तरीके से सरकार का कोई लेना देना नहीं है बल्कि ये अफसरों का ही प्लान था।

कांग्रेस की ओर से मीडिया का कामकाज देख रहीं संगीता शर्मा ने टि्वटर पर लिखा- माननीय शिवराज जी कितना अपमान करेंगे आप मध्यप्रदेश की बहन-बेटियों का। कन्या विवाह योजना में मेकअप बॉक्स में “कंडोम” और “गर्भ निरोधक” गोलियां बांट रही है सरकार।झाबुआ जिले के थांदला में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में देश में पहली बार ऐसा शर्मनाक कृत्य हुआ है

Top