You are here
Home > Uncategorized > राजस्थान कांग्रेस ने 19 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की

राजस्थान कांग्रेस ने 19 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की

1 मंत्री और 11 MLA के नाम, महिला विधायक का टिकट उनके देवर को दिया

जयपुर – राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 19 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में एक मंत्री और 11 विधायकों को जगह दी गई है। एक महिला विधायक का टिकट काटा गया है। हालांकि उनकी जगह उनके देवर को प्रत्याशी बनाया गया है।

19 में एक मंत्री और 11 विधायकों को टिकट
19 उम्मीदवारों में एक मंत्री और 11 विधायकों को टिकट दिए हैं। सपोटरा से रमेश मीणा को टिकट दिया गया है। 11 ​विधायकों में तारानगर से नरेंद्र बुडानिया, सीकर से राजेंद्र पारीक, बगरू से गंगा देवी, नगर से वाजिब अली, करौली से लाखन सिंह मीणा, बांदीकुई से गजराज खटाना, गंगापुर से रामकेश मीणा, देवली-उनियारा से हरीश चंद्र मीना, मसूदा से राकेश पारीक, पचपदरा से मदन प्रजापत और बारां-अटरू से पानाचंद मेघवाल को मैदान में उतारा गया है।

सहाड़ा से विधायक गायत्री त्रिवेदी का टिकट काटा

सहाड़ा से उपचुनाव में जीतीं गायत्री त्रिवेदी का टिकट काट दिया है। गायत्री त्रिवेदी की जगह उनके देवर राजेंद्र त्रिवेदी को उम्मीदवार बनाया गया है।

धौलपुर से बीजेपी से कांग्रेस में आईं शोभारानी कुशवाह को टिकट

धौलपुर से विधायक शोभारानी कुशवाह को टिकट दिया गया है। शोभारानी को राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस को वोट देने के कारण पार्टी से निकाल दिया गया था। ​उसके बाद से ही शोभारानी कांग्रेस के कार्यक्रमों में नजर आ रही थीं।

दो सीटों पर पिछली बार के हारे बागियों को टिकट

दो सीटों पर पिछली बार के हारे हुए बागियों को टिकट दिया है। केशोरायपाटन से सीएल प्रेमी और रतनगढ़ से पूसाराम गोदारा 2018 के चुनावों में टिकट कटने पर बागी होकर लड़े थे, लेकिन हार गए थे। सूरजगढ़ सीट पर पिछली बार कांग्रेस के टिकट पर हारे श्रवण कुमार को फिर मौका दिया है।

रेवदर से मोतीराम कोली नया चेहरा

मोतीराम कोली को रेवदर से नए चेहरे के तौर पर उतारा है। इस सीट पर पिछले चुनावों में नीरज डांगी को टिकट दिया था, बाद में नीरज डांगी राज्यसभा सांसद बन गए।

बसपा से कांग्रेस में आए दो और एक सरकार समर्थक निर्दलीय को टिकट

तीसरी लिस्ट में बसपा से कांग्रेस में आए नगर विधायक वाजिब अली और करौली से लाखन सिंह मीणा को टिकट दिया है। सरकार समर्थक निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा को गंगापुर से उम्मीदवार बनाया है।

Top