You are here
Home > Uncategorized > सम्मान की बोली नहीं लगाई जाती – लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने के ऐलान पर बोले कमलनाथ

सम्मान की बोली नहीं लगाई जाती – लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने के ऐलान पर बोले कमलनाथ

कमलनाथ ने इसे भाई-बहन के प्रेम से ज्यादा सौदागर की सौदेबाजी बताया

भोपाल – आगामी चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना को लेकर सियासत शुरू हो गई है. एक तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने योजना की राशि ₹1000 से बढ़ाकर ₹3000 करने का ऐलान किया है. वहीं, दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने इसे भाई-बहन के प्रेम से ज्यादा सौदागर की सौदेबाजी बताया है.
कमलनाथ ने रविवार तो ट्वीट में लिखा, ”आदर, सम्मान और स्नेह कि कभी बोली नहीं लगाई जाती. इसमें कोई मोल-भाव नहीं होता. यह हृदय और भावना के विषय हैं. लेकिन कल जिस तरह से लाड़ली बहना योजना में आपने रकम बढ़ाने के दावे किए वह किसी भाई का प्रेम नहीं बल्कि किसी सौदागर की सौदेबाजी लग रही थी. इस तरह बोली लगाना मध्यप्रदेश की परंपरा नहीं.
मध्य प्रदेश भारत का हृदय प्रदेश है. हम दिल जोड़ते हैं, रिश्ते जोड़ते हैं, संबंध जोड़ते हैं. लेकिन आपका भी कोई कसूर नहीं है, सौदेबाजी की सरकार सौदेबाजी की भाषा ही बोल सकती है.”
कमलनाथ ने आगे लिखा, ”आपका आत्मविश्वास हिल चुका है. प्रदेश की समस्त जनता और नारी शक्ति आपके झूठ को समझ चुकी है. सौ बार झूठ को दोहराने से वह सत्य नहीं हो सकता. इसलिए मध्य प्रदेश की बहनें सौदेबाजी की सरकार की सौदेबाजी की घोषणाओं पर विश्वास नहीं कर रही हैं उन्हें पता है कि 4 महीने बाद कांग्रेस सरकार बनेगी और उन्हें नारी सम्मान योजना में रुपए 1500 हर महीने और ₹ 500 में गैस सिलेंडर मिलेगा. बहनों के परिवारों को 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट हाफ मिलेगी. प्रदेश की नारी को समग्र सम्मान मिलेगा. जय नारी, जय मध्यप्रदेश”

Top