You are here
Home > Uncategorized > सागर के खुरई में अजा वर्ग के युवक के साथ हुई मारपीट की घटना की जांच हेतु समिति

सागर के खुरई में अजा वर्ग के युवक के साथ हुई मारपीट की घटना की जांच हेतु समिति

सिलवानी विधानसभा के चैनपुर में एक युवा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच हेतु समिति

भोपाल – बीते 24 अगस्त को सागर जिले की खुरई तहसील के बरोदिया ग्राम में दबंगों द्वारा अनुसूचित जाति के एक युवक को लोहे के सरिया और लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दिये जाने के मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर कांग्रेस ने एक 6 सदस्यीय जांच समिति बनाकर वस्तुस्थिति की जांच करने के निर्देश दिये है।
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह द्वारा बनायी गई जांच समिति में पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी, मप्र कांग्रेस अजा विभाग के अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार, सागर शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जगदीश यादव, सागर जिला पंचायत सदस्य तुलाराम अहिरवार, महामंत्री प्रदेश कांग्रेस देवेन्द्र तोमर, सागर के सह प्रभारी लोकमन कुशवाहा को समिति का सदस्य बनाया गया है। समिति शीघ्र ही घटना स्थल पर जाकर वस्तुस्थिति की जांच करेगी और प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस को सौंपेगी।
वहीं एक अन्य घटना जिसमें रायसेन जिले के सिलवानी के चैनपुर ग्राम के 28 वर्षीय आदिवासी युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर एक अन्य जांच समिति बनायी गई है। समिति में मप्र आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष रामू टेकाम, प्रभारी सै. साजिद अली, आदिवासी महिला विंग की अध्यक्ष श्रीमती चंद्रा सर्वटे, आदिवासी कांग्रेस के महासचिव नीलमणि शाह, श्री रेवा सिंह धुर्वे और रायसेन आदिवा कांग्रेस के अध्यक्ष नीलेश सरेयाम को सदस्य बनाया गया है। उक्त समिति शीघ्र ही घटना स्थल पर पहुंचकर वस्तुस्थिति की जांच कर प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस को प्रस्तुत करेगी।

Top