You are here
Home > Sports > इंग्लैंड – वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट मैच – इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 207 रन

इंग्लैंड – वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट मैच – इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 207 रन

पहला टेस्ट जीतने के बाद वेस्टइंडीज फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे हैं

सलामी बल्लेबाज डोम सिबले और बेन स्टोक्स के बीच चौथे विकेट की अटूट शतकीय साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को तीन विकेट पर 207 रन बना लिये। पहला टेस्ट हार चुकी मेजबान टीम ने तीन विकेट 81 रन पर गंवाने के बाद शानदार वापसी करके कैरेबियाई गेंदबाजों पर दबाव बनाया। सिबले 253 गेंद में 86 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें महज चार चौके शामिल हैं। वहीं स्टोक्स ने 159 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन बना लिये हैं।

England vs West Indies, 2nd Test: Dominic Sibley, Ben Stokes ...

आखिरी सत्र में इंग्लैंड ने नहीं गंवाया कोई विकेट

इंग्लैंड ने आखिरी सत्र में कोई विकेट नहीं गंवाया जबकि दूसरे सत्र में स्पिनर रोस्टन चेस ने दो गेंद के भीतर दो विकेट लेकर उसे करारे झटके दिये थे। सिबले को चाय से ठीक पहले 44 के स्कोर पर शार्ट लेग में जीवनदान मिला था और गेंदबाज चेस ही थे।पहले दिन का खेल 90 मिनट विलंब से और दूधिया रोशनी में शुरू हुआ। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज पहले टेस्ट की तरह दबाव नहीं डाल सके। चेस को ब्रेक से पहले कप्तान जैसन होल्डर ने आखिरी ओवर दिया जिन्होंने कप्तान के भरोसे को सही साबित करते हुए दूसरी गेंद पर रोरी बर्न्स (15) को पगबाधा आउट किया। बर्न्स ने इस पर रिव्यू लिया लेकिन रिप्ले में साफ था कि गेंद मिडिल स्टम्प को छूकर जा रही थी।

हैट्रिक से चूके रोस्टन चेज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 13 .2 ओवर में एक विकेट पर 29 रन था। पहले सत्र में सिर्फ एक घंटे का खेल हो सका। इसके बाद जाक क्राउले दूसरे सत्र की पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे। उन्होंने लेग स्लिप में होल्डर को कैच थमाया। चेस हैट्रिक पूरी नहीं कर सके क्योंकि जो रूट एलबीडब्ल्यू की अपील पर बच गए। रूट और सिबले ने 52 रन की साझेदारी की लेकिन अलजारी जोसेफ की गेंद पर दूसरी स्लिप में होल्डर को कैच देकर रूट पवेलियन लौट गए। उस समय स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था। जोसेफ ने टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार रूट का विकेट लिया है।

Leave a Reply

Top