You are here
Home > Uncategorized > एक बार फिर धमाकों से दहला अमृतसर के स्वर्ण मंदिर का इलाका

एक बार फिर धमाकों से दहला अमृतसर के स्वर्ण मंदिर का इलाका

श्री हरिमंदिर साहिब के पास हेरिटेज स्ट्रीट में लगातार तीन धमाके हुए

चंडीगढ़ – पंजाब के अमृतसर में बुधवार की आधी रात एक बार फिर जोरदार धमाका हुआ, धमाके से पूरा शहर दहल गया। स्वर्ण मंदिर के पास देर रात एक और धमाका हुआ। इसी बीच श्री हरिमंदिर साहिब के पास हेरिटेज स्ट्रीट में हुए लगातार तीन धमाकों के पांच आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस पिछले पांच दिन से आरोपियों तक पहुंचने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही थी। यह सफलता पुलिस को बुधवार की आधी रात हुए तीसरे धमाके के बाद मिली है। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी है। पंजाब पुलिस सूत्र ने बताया कि अमृतसर विस्फोट की साजिश रचने वाले पांच साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।
श्री हरिमंदिर साहिब के पास बुधवार की आधी रात को हुए धमाके के बाद पुलिस ने नवविवाहित जोड़े सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। यह जोड़ा गुरदासपुर का बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस अधिकारी मामले को लेकर कुछ नहीं बता रहे। पकड़े गए पांच आरोपियों के कब्जे से विस्फोटक बरामद किए गए हैं। धमाके के पीछे का मकसद शांति भंग करना था। ब्लास्ट में पटाखों में विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था।
आरोपियों ने रात 12.12 श्री गुरु राम दास सराय के टॉयलेट से विस्फोटक बाहर गलियारा परिसर में फेंका था। विस्फोटक जमीन पर गिरते ही फटा और जोरदार धमाका हुआ। आसपास दुकानदारों ने जब धमाके की आवाज सुनी तो तुरंत पुलिस को सूचित किया। कुछ ही देर में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तुरंत जांच शुरू की गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सराय के कमरा नंबर-225 से नवविवाहित जोड़े को गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में ही नवविवाहित जोड़े ने धमाकों को लेकर सारा मामला साफ कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उनके तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से दो बैग बरामद किए हैं।
पंजाब में हो रहे ब्लास्ट को लेकर पंजाब में अलर्ट है। इसी बीच पंजाब पुलिस ने गुरुवार को कहा कि यह एक धमाका हो सकता है। देर रात हुए धमाके के बाद पंजाब पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह ने कहा कि आधी रात को तेज धमाके की आवाज सुनाई दी थी। सिंह ने कहा कि मामले की जांच लगातार जारी है। स्वर्ण मंदिर के पास हुए धमाके का सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला गया है। एसजीपीसी की ओर से धमाके के बाद सीसीटीवी फुटेज को देखने के बाद पता चला कि जिस व्यक्ति ने धमाका किया वो धमाका करने के बाद वहीं पर सो गया। उसके बाद उसको पकड़ा गया और पूछताछ में उसके अन्य साथियों का पता चला।

Top