You are here
Home > Uncategorized > पांढुर्णा को जिला बनाने की मुख्यमंत्री द्वारा की गई तीसरी बार की घोषणा भी झूठी ही साबित होगी – के.के. मिश्रा

पांढुर्णा को जिला बनाने की मुख्यमंत्री द्वारा की गई तीसरी बार की घोषणा भी झूठी ही साबित होगी – के.के. मिश्रा

योजना बंद करने को लेकर फिर झूठ बोलकर गए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा आज छिंदवाड़ा के पांढुर्णा को जिला बनाने की तीसरी बार की गई घोषणा को उनके प्रचारवादी उपक्रम की संज्ञा दी है। उन्होंने कहा कि आज की गई घोषणा के पूर्व 13 अगस्त 08 और विगत 2018 के विधानसभा चुनाव में भी पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा की थी जो आज तक पूरी नहीं हुई है?
इसी प्रकार अक्टूबर 2016 को छिंदवाड़ा के ही जामसामली हनुमान मंदिन के जीर्णोद्वार के लिए मुख्यमंत्री ने 22 करोड़ रूपये की घोषणा की थी, किंतु आज 7 साल बीत जाने के बाद भी 22 पैसे भी खर्च नहीं किये गये! आज छिंदवाड़ा में शिवराजसिंह चौहान ने इस मंदिर में 314 करोड़ का हनुमान लोक बनाने की झूठी घोषणा कर स्थानीय जनता को हतप्रभ कर दिया है!
मिश्रा ने कहा कि भाजपा छिंदवाड़ा और उसके जनप्रिय नेता कमलनाथ जी को राजनैतिक तौर पर घेरने के लिए कितनी भी कोशिशें कर ले, वह नाकाम रहेंगी। क्योंकि हनुमान भक्त कमलनाथ, राम भक्त हनुमान और छिंदवाड़ा की जनता के दिल में बसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा उनके राजनैतिक जीवन और विकास का एक ऐतिहासिक मॉडल है, विजन का पर्याय है। टेलिविजन और घोषणाओं का अंबार नहीं। लिहाजा कमलनाथ जी के कद को कमतर आंकने वाली पार्टी और उसके नेताओं को कमलनाथ का कद छूने के लिए 10 जन्म भी कम पड़ेंगे।
मिश्रा ने कहा कि छिंदवाड़ा आए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने फिर से झूठ बोला कि कमलनाथ की सरकार ने पहाड़िया बेग सहरिया अति पिछड़े जनजातियों के परिवार को पोषण आहार के लिए मिलने वाले 1000 रू. देने की योजना बंद कर दी थी, जबकि सूचना के अधिकार से निकल गई जानकारी में मध्यप्रदेश शासन के अधिकारियों ने कहा है की यह योजना कभी बंद नहीं की गई थी। इसी तरह शिवराज सिंह चौहान ने यह भी झूठ कहा की कमलनाथ सरकार ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में पैसा देना बंद कर दिया था शिवराज सिंह चौहान उसे धरती पर खड़ा होकर झूठ बोल रहे थे जिस धरती से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया था सबसे ज्यादा शादियां की गई थी। शिवराज सिंह चौहान ने यह भी झूठ कहा कि कमलनाथ की सरकार ने लैपटॉप देने की योजना बंद कर दी थी जबकि कांग्रेस शासन काल में सिर्फ एक ही बार परीक्षाएं हुई थी और उसे समय भी कोई योजना बंद नहीं की गई थी।
मिश्रा ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने माचागोरा समूह जलप्रदाय योजना का भूमि पूजन किया जिससे 711 गांव में पीने के पानी की व्यवस्था होनी है यह योजना कमलनाथ की कांग्रेस सरकार की देन है इसका टेंडर भी कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार में प्रकाशित हो चुका था लेकिन अचानक सरकार गिर गई कोरोना काल आ गया और फिर भाजपा सरकार ने इस योजना पर अपनी टेढ़ी नजर कर ली और जिस योजना का विज्ञापन 14 मार्च 2020 को प्रकाशित हो चुका था उसे योजना को आज दोबारा 3 साल से ज्यादा समय के बाद फिर से स्वीकृत किया जाने का झूठ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बोला है, ये भूमिपूजन ही झूठा है।
मिश्रा ने कहा कि इसी तरह शिवराज सिंह चौहान दारू के अहाते बंद करने को लेकर अपनी पीठ थपथपा रहे थे, जबकि शराब के अहाते खोलने का काम शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री रहते वर्ष 2010 में पहली बार किया था तो जब भाजपा की सरकार ने ही अहाते खुलवाए थे, तो अब बंद कर उन्हें तो प्रायश्चित करना चाहिए, उस पर भी अपनी झूठी पीठ थपथपा कर मुख्यमंत्री ने अपनी आत्म मुग्धता का परिचय

Top