You are here
Home > Uncategorized > ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए बैजनाथ सिंह 14 जून को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए बैजनाथ सिंह 14 जून को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे

बैजनाथ सिंह यादव ने भाजपा से अपना इस्तीफा दिया

शिवपुरी – ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए बैजनाथ सिंह 14 जून को कांग्रेस की सदस्यता लेने जा रहे हैं। सदस्यता लेने के पूर्व उनकी स्वाभिमान यात्रा के पोस्टर-बैनर इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हुए। इसे लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा।
उन्होंने नोटिस में लिखा कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से आपके द्वारा भाजपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने का समाचार प्राप्त हुआ है। यह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। अत: 24 घंटे के भीतर जवाब दें कि आपके ऊपर कठोर कार्रवाई क्यों न की जाए।
इधर जिलाध्यक्ष ने नोटिस थमाया तो बैजनाथ सिंह यादव ने भाजपा से अपना इस्तीफा दे दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा भेजे गए नोटिस के जवाब में बैजनाथ सिंह यादव ने भाजपा प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी को पत्र लिखकर कहा है कि मैं तीन वर्ष से भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हूं, किंतु इन तीन वर्षों में मैंने पार्टी की ओर से उपेक्षा का दंश झेला है। इसलिए पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। बैजनाथ भोपाल में कांग्रेस की सदस्यता लेंगे। उल्लेखनीय है कि बैजनाथ सिंह यादव सिंधिया समर्थक हैं और उनकी पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं।

इधर टूट रहा भाजपा का ‘धैर्य‘!

एक ओर बैजनाथ सिंह यादव कांग्रेस में जा रहे हैं तो दूसरी तरफ भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा भी बगावती तेवर दिखा रहे हैं। बैजनाथ सिंह यादव के कांग्रेस में जाने को लेकर धैर्यवर्धन शर्मा ने इंटरनेट मीडिया पर एक के बाद एक कई पोस्ट कीं।
उन्होंने मंगलवार को फेसबुक पर लिखा कि बैजनाथ धाम से हजारों भक्तगण कल नाथद्वारे पहुंचेंगे। इसके बाद उन्होंने पोस्ट किया कि तुम मुझे टिकट दो, मैं तुम्हें विजयश्री दूंगा। इसके पूर्व में धैर्यवर्धन शर्मा कांग्रेस जिलाध्यक्ष के पिता और पूर्व मंत्री दाऊ हनुमंत सिंह की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में भी पहुंचे। धैर्यवर्धन भाजपा के प्रवक्ता और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रह चुके हैं, लेकिन लंबे समय से पद से दूर हैं और इसे लेकर कई बार उनकी नाराजगी सार्वजनिक रूप से दिखी भी है।

Top