You are here
Home > Uncategorized > प्रदेश में 50 प्रतिशत कमीशन की सरकार चल रही है – कमलनाथ

प्रदेश में 50 प्रतिशत कमीशन की सरकार चल रही है – कमलनाथ

चौरसिया समाज का लोगों से सीधे जनसंपर्क सबसे ज्यादा रहता है – कमलनाथ

भोपाल – यह चुनाव मप्र के भविष्य का चुनाव है। आप इतनी निष्ठा से यहां आये हैं आपको यहां कोई ठेका नहीं मिल रहा, कमीशन नहीं मिल रहा। चौरसिया समाज के लोग खेती करते हैं, पान की दुकान चलाते हैं, चौरसिया समाज एक ऐसा समाज है जिसका सीधे जनता से जनसपर्क सबसे ज्यादा रहता है। चौरसिया समाज ने जो मांगे रखी वह सामान्य हैं। आज भाजपा राज में हर वर्ग परेशान है, आज की दुनिया नौजवानों की दुनिया है, नौजवानों में एक तड़प है, वह अपने हाथों में काम चाहता है, रोजगार चाहता है। प्रदेश में 50 प्रतिशत कमीशन की सरकार चल रही है। हर जगह भ्रष्टाचार, पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार की व्यवस्था बनी हुई है। भाजपा राज में पान उत्पादक, बरेजे लगाने और पान की खेती का महत्व समाप्त हो गया है और चौरसिया समाज बड़ी संख्या में पलायन करने के लिए मजबूर हो रहा है। कांग्रेस सरकार आने पर चौरसिया समाज द्वारा की गई मांगों को पूरा किया जायेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित मप्र कांग्रेस पान उत्पादक व्यवसाय प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों और चौरसिया तंबोली समाज के प्रतिनिधियों के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुये उक्त बातें कहीं।
कमलनाथ ने कहा कि 15 साल बाद हमारी सरकार बनी जो 15 महीने चली। साढ़े ग्यारह महीने हमें मिले, जिसमें हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया। मैं भी सौदा कर सकता था पर मप्र की पहचान सौदे की राजनीति से नहीं करना चाहता था। पान की दुकान चलाने वालों की गिनती जीडीपी में आती, आर्थिक गतिविधि में आती है, 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया आगे और भी करता पर गद्दारी, धोखेबाजी और सौदे से सरकार गिरा दी। आप खेती व्यवसाय से जुड़े हैं, आपको भविष्य का रक्षक बनना है। चार माह बचे हैं आप सभी अभी से जुट जायें।
कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार ने अब तक 22 हजार से अधिक घोषणाएं की है, 2000 भी पूरी नहीं हुई। अब उनको बहने याद आने लगी, कर्मचारी याद आने लगे, बहनों को चप्पल पहना रहे है, छाता दे रहे हैं, लेकिन शिवराज जी याद रखे मप्र का मतदाता बिकाऊ नहीं है, आपने तो विधायक खरीद कर जनमत पर प्रहार कर लोकतंत्र की हत्या की है, जनता अब आपका माफ नहीं करने वाली और अब आपको बाहर का रास्ता दिखाने के लिए तैयार बैठी है।
पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ नेता रामेश्वर नीखरा ने कहा कि कमलनाथ ही एक ऐसे जननायक हैं जो आपको हर संभव सुविधाएं दे सकते हैं। शिवराज सरकार ने तो चौरसिया समाज का नामोनिशा ही मिटा दिया है। तालाब किनारे, नदियों किनारे चौरसिया समाज के लोग खेती करते थे, आज उनका अस्तित्व समाप्त हो गया है। कमलनाथ सरकार बनने पर इस समाज के हितों का पूरा ध्यान रखा जायेगा।
मप्र कांग्रेस पान उत्पादक व्यवसाय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बसंत चौरसिया ने स्वागत भाषण को संबोधित करते चौरसिया समाज और पान उत्पादक व्यवसाय को बढ़ावा देने श्री कमलनाथ जी के समक्ष 21 सूत्रीय मांगे रखी, जिसमें प्रदेश में देशी बंगला पान प्रजाति को बचाने, चौरसिया, तंबोली समाज को सत्ता और संगठन में पर्याप्त भागीदारी सुनिश्चित करने, थोक एवं फुटकर पान विक्रेता की आर्थिक स्थिति सुधारने, आग, आंधी-तूफान या अन्य दुर्घटना से पान बरेजा नष्ट होने पर आर्थिक सहायता दिये जाने, पान बरेजा को किसानी के पट्टे देकर भूमि स्वामी का हक दिये जाने, पान किसान एवं पान व्यवसाय कल्याण मंडल बनाये जाने, पान अनुसंधान केंद्र बनाये जाने, पान खेती को राज्य योजना में शामिल करने जैसी मांगों को श्री कमलनाथ जी के समक्ष रखा।
इस अवसर पर चौरसिया समाज के वरिष्ठ जनसेवक रवि चौरसिया, सीताराम पचकौडी, रवि कुमार, नमन चौरसिया, दीपक चौरसिया, प्रकाश चौरसिया सहित करीब 3 दर्जन से अधिक लोगाें ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कमलनाथ ने सभी को कांग्रेस पार्टी का दुपट्टा पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत किया।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजीव सिंह, चौरसिया समाज के केशव प्रसाद चौरसिया, जय नारायण चौरसिया, राजू चौरसिया, जगदीश चौरसिया, कृष्ण कुमार चौरसिया, गरिमा चौरसिया, अनंतराम चौरसिया, सुमित चौरसिया, सौमेस, कैलाश, अशोक, समुन चौरसिया सहित चौरसिया समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
सम्मेलन का संचालन प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जे.पी. धनोपिया ने किया।

Top