You are here
Home > Uncategorized > भोपाल स्टेशन की नई बिल्डिंग के शुरू होते ही अव्यवस्थाएं

भोपाल स्टेशन की नई बिल्डिंग के शुरू होते ही अव्यवस्थाएं

बंद पड़ा है एस्केलेटर, बुजुर्ग यात्रियों को हो रही परेशानी

भोपाल – भोपाल रेलवे स्टेशन पर नई बिल्डिंग को शुरू हुए करीब 23 दिन हुए हैं , मगर अव्यवस्थाओं का यह आलम है कि इन दिनों एस्केलेटर बंद पड़ा है। बताया जा रहा है कि रेलवे एस्केलेटर रोजाना रात को बंद हो जाता है जिसके चतले यात्रियों को लगातार असुविधा का सामना करना पड़ता है। इसमें मुख्य रूप से बुजुर्ग यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। बता दें कि इस एस्केलेटर से प्लेटफॉर्म-6 के यात्री प्लेटफॉर्म-1 की नई बिल्डिंग में आने के लिए करते हैं। जो रोजाना दिन में कई बार बंद हो जाता है। प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर बनी यह नई बिल्डिंग 17 करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई है।
इसके अलावा नई बिल्डिंग में ऑटोमैटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एटीवीएम) मशीने भी बंद पड़ी हुई हैं। बताया जा रहा है कि कई सर्वर की दिक्कत के चलते यह एटीवीएम मशीन बंद हो गईं हैं। हालांकि यह मशीनें लगातार बंद नहीं रहतीं। वहीं रेलवे अधिकारियों के अनुसार नई बिल्डिंग में मौजूद एटीवीएम मशीन का प्लंग कई बार यात्री मोबाइल चार्ज करने के लिए निकाल देते हैं। इसलिए भी मशीन बंद हो जाती हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यहां नई मशीनें इन्स्टॉल की जानी है।
नई बिल्डिंग में मौजूद वॉशरूम यात्रियों के लिए शुरु नहीं किए गए हैं। इसके चलते यात्रियों को लगातार असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। यात्री वॉशरूम की सुविधा नहीं मिलने के चलते लगातार परेशान हैं। बताया जा रहा है कि प्लेटफॉर्म नंबर एक पर स्थित दोनों फ्लोर पर दो वॉशरूम बने हैं। यह वॉशरूम पे एंड यूज कान्सेप्ट पर बनाए गए हैं। मगर अभी तक उनका टेंडर नहीं होने के चलते यह शुरु नहीं हुए हैं। इसके अलावा यहां मौजूद यात्रियों का गर्मी से भी लगातार हाल बेहाल है। नई बिल्डिंग में वेटिंग रूम को छोड़कर पूरी बिल्डिंग में कहीं भी पंखे नहीं होने के चलते यात्रियों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Top