You are here
Home > Uncategorized > शिवराज सरकार ने आयुष्मान घोटाला कर मध्यप्रदेश को शर्मिंदा किया – कमलनाथ

शिवराज सरकार ने आयुष्मान घोटाला कर मध्यप्रदेश को शर्मिंदा किया – कमलनाथ

अब तक जीवित लोगों से घोटाला करने वाली शिवराज सरकार ने मृतकों को भी नहीं छोड़ा – कमलनाथ

भोपाल – भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की रिपोर्ट में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने कितना बड़ा घोटाला किया है, वह सीएजी ने सबके सामने रख दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश में 403 ऐसे लोगों का उपचार आयुष्मान योजना के तहत किया गया जिन्हें पहले ही मृत घोषित किया जा चुका था। अब तक जीवित लोगों के साथ भ्रष्टाचार करने वाली शिवराज सरकार ने अब तो मृतकों के साथ भी घोटाला कर दिया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज जारी बयान में यह बात कही।
कमलनाथ ने कहा कि एक तरफ शिवराज सरकार 50% कमीशन राज का खुलासा होने के बाद कांग्रेस नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करा रही है तो दूसरी तरफ भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक ने अपनी रिपोर्ट से एक बार फिर साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार विश्व की सबसे भ्रष्ट सरकार है। कांग्रेस नेताओं पर भ्रष्टाचार का खुलासा करने पर झूठे मुकदमे लिखने वाले शिवराज सिंह चौहान क्या अब कैग के ऊपर भी मुकदमा करेंगे?
कमलनाथ ने कहा कि कैग की रिपोर्ट के मुताबिक 8081 लोग एक ही समय में अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करते हुए पाए गए। इस तरह के मामलों में 213 अस्पताल शामिल पाए गए। इससे पता चलता है कि मध्यप्रदेश के अस्पतालों में कितनी बड़ी संख्या में फर्जी मरीजों को भर्ती करने का गोरख धंधा चल रहा है।
रिपोर्ट के मुताबिक

Top