You are here
Home > Uncategorized > अब मालवा-निमाड़ से सिंधिया को झटका; कांग्रेस में जाएंगे समंदर पटेल

अब मालवा-निमाड़ से सिंधिया को झटका; कांग्रेस में जाएंगे समंदर पटेल

भाजपा कि रीति नीति और कार्यशैली से दु:खी होकर दाेबारा कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं पटेल

इंदौर – इंदौर के राऊ क्षेत्र के लिंबोदी से 20 साल तक सरपंच रहे सिंधिया समर्थक नेता समंदर पटेल ने फिर से कांग्रेस ज्वाइन करने का ऐलान कर दिया है। वे 18 अगस्त को भोपाल जाकर कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। पटेल का कहना है कि वह भाजपा कि रीति नीति और कार्यशैली से दु:खी होकर दाेबारा कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। बता दें कि जब विधानसभा राऊ क्षेत्र का लिम्बोदी हिस्सा इंदौर ग्रामीण में आता था तब वह यहां से सरपंच थे। वह 1994 से 2015 तक लगातार 4 बार सरपंच चुने गए। 2018 के उनके प्रोफाइल के अनुसार उनके पास खेती व अन्य प्रॉपर्टी मिलाकर 90 करोड़ से ज्यादा की के आसामी है। उन्हें तुलसी सिलावट के बाद इंदौर में केंद्रीय मंत्री सिंधिया के सबसे खास समर्थक माना जाता है।
सूत्रों ने बताया पटेल का ससुराल नीमच जिले के जावद में है। वे वहां सक्रिय हैं और टिकट भी चाहते हैं जबकि बीजेपी इसके लिए तैयार नहीं थी। जावद से वर्तमान में लघु और मध्यम उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा BJP से विधायक हैं। 2018 में समंदर पटेल ने कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ा और अपनी ताकत दिखाई थी। पार्टी के उस समय उन्हें लगभग 35 हजार वोट प्राप्त हुए थे और कांग्रेस हार गई थी। इसका फायदा सकलेचा को मिला था।
पटेल ने आरोप लगाया है कि भाजपा में रहकर वे कार्यकर्ताओं की मदद नहीं कर पा रहे थे। पटेल ने कहा कि जावद विधानसभा की जनता विधायक ओमप्रकाश सखलेचा (एमएसएमई मंत्री ) और उनके समर्थकों की वजह से परेशान है। पटेल ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल से मंत्री सखलेचा मेरे कार्यकर्ताओं के साथ द्वारा दुर्व्यवहार कर रहे हैं। मेरा लगातार अपमान कर रहे हैं। यहां तक की मेरे समर्थकों पर उनके द्वारा झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। मैं यह सहन नहीं कर सकता। कार्यकर्ताओं के हितों व मान-सम्मान के लिए में भाजपा छोड़ रहा हूं।
समंदर पटेल ने 2018 में जावद सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था। तब उन्होंने स्वयं के पास 90 करोड़ रुपए की संपत्ति होने के बारे में जानकारी दी थी। इसमें इंदौर के बरखेड़ा सोमा, लिंबोदी और आगरा गांव में जमीन होना बताया था। उनके समर्थकों को कहना है कि अब उनकी संपत्ति 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की है। पटेल की आय का स्त्रोत खेती और किराया है।
समंदर पटेल के कांग्रेस में जाने की अटकल पिछले एक माह से लगाई जा रही थी लेकिन शुक्रवार सुबह पटेल ने अचानक यह ऐलान कर दिया कि 18 अगस्त को कांग्रेस जॉइन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस ऐलान के बाद सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे ने फोन पर पटेल को मनाने की भरपूर कोशिश की लेकिन उन्होंने मना कर दिया। बताया जा रहा है कि सीएम और सिंधिया की तरफ से समंदर पटेल को नीमच विधानसभा से टिकट भी ऑफर किया गया लेकिन यह कहते हुए मना कर दिया कि मैं अब फैसला ले चुका हूं और वैसे भी जावद मेरी पहली प्राथमिकता है।

Top