You are here
Home > Uncategorized > इंडिया गठबंधन की पहली संयुक्त सार्वजनिक रैली भोपाल में

इंडिया गठबंधन की पहली संयुक्त सार्वजनिक रैली भोपाल में

अक्टूबर फर्स्ट वीक में होगी जनसभा; महंगाई, बेरोजगारी और जातीय जनगणना होंगे मुद्दे

नई दिल्ली – नई दिल्ली में शरद पवार के आवास पर विपक्षी दलों के गठबंधन की बैठक हुई। – Dainik Bhaskarदेश के 28 मुख्य विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) की पहली जनसभा भोपाल में होगी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आवास पर बुधवार को गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक हुई। इसमें 12 सदस्य दल शामिल हुए। बैठक में तय किया गया कि अलायंस की संयुक्त सार्वजनिक रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में की जाएगी। इसमें महंगाई, बेरोजगारी और भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दों पर फोकस रहेगा।
बैठक में पवार के अलावा, कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल, द्रमुक के टीआर बालू, राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, जनता दल (यूनाइटेड) के संजय झा, आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की महबूबा मुफ्ती समेत अन्य नेता शामिल हुए। ED (प्रवर्तन निदेशालय) के समन के कारण तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बैनर्जी बैठक में नहीं जुड़ सके।I.N.D.I.A. के घटक दलों की पिछले दिनों मुंबई में हुई बैठक में भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए 14 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया गया था।
बैठक में देशभर में संयुक्त सार्वजनिक रैलियां करने का फैसला भी लिया गया है।

चुनिंदा डिबेट शो में शामिल होने की सलाह

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बैठक के बाद कहा, ‘कमेटी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में संयुक्त सार्वजनिक रैली करने का फैसला किया है। पहली रैली अक्टूबर में भोपाल में होगी। समन्वय समिति ने सीटों का बंटवारा तय करने की प्रक्रिया शुरू करने का भी फैसला किया है। सभी सदस्य दल बातचीत कर जल्द से जल्द इस पर फैसला लेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘समिति ने गठबंधन के प्रवक्ताओं को यह भी सलाह दी है कि किस एंकर के डिबेट शो में शामिल होना है और किसके नहीं।’

बदल सकते हैं एमपी के चुनावी समीकरण

भोपाल में I.N.D.I.A.

Top