You are here
Home > Uncategorized > डॉ. कलाम ने पोखरण परमाणु का सफल परीक्षण कर देश का नाम विश्व पटल पर पहुंचाया – कांग्रेस

डॉ. कलाम ने पोखरण परमाणु का सफल परीक्षण कर देश का नाम विश्व पटल पर पहुंचाया – कांग्रेस

पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर कांग्रेसजनों ने दी श्रद्धांजलि

भोपाल – महान वैज्ञानिक, मिसाइल मैन के रूप में विख्यात भारत गणतंत्र के पूर्व राष्ट्रपति ‘भारत रत्न’ से सम्मानित डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम जी की आठवीं पुण्यतिथि और कांग्रेस के अल्पसंख्यक सक्रिय नेता रहे मो. इदरीस खान और भोपाल नगर निगम के वरिष्ठ पार्षद एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष मो. सगीर अहमद के निधन पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में कांग्रेसजनों द्वारा आज उनके चित्रों पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर दो मिनिट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई।
कांग्रेस नेताओं ने डॉ. कलाम का पुण्य स्मरण करते हुये कहा कि डॉ. कलाम ने पोखरण परमाणु परीक्षण मंे निर्णायक, संगठनात्मक, तकनीकी और राजनैतिक भूमिका का निर्वहन किया, वहीं सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के समर्थन रहे। वर्ष 2002 में वे राष्ट्रपति बने और अपनी पांच वर्ष की सेवा अवधि के बाद वे शिक्षा, लेखन और सार्वजनिक सेवा के अपने सामान्य जीवन में वापिस लौट आये।
कांग्रेसजनों ने भोपाल के पूर्व नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ पार्षद रहे मो. सगीर अहमद और अल्पसंख्यक नेता मो. इदरीस खान के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दोनों अल्पसंख्यक नेता पार्टी में समर्पित रहकर पार्टी की मजबूती के लिए सतत कार्य किये और वार्ड स्तर

Top