You are here
Home > Uncategorized > नर्सिंग स्टूडेंट्स और चयनित सब इंजिनियर्स की आवाज बनेंगे वरुण तन्खा, रवि परमार के नेतृत्व में की डेलीगेशन से मुलाकात

नर्सिंग स्टूडेंट्स और चयनित सब इंजिनियर्स की आवाज बनेंगे वरुण तन्खा, रवि परमार के नेतृत्व में की डेलीगेशन से मुलाकात

हाईकोर्ट में पहुंचेगा नर्सिंग स्टूडेंट्स और चयनित सब इंजिनियर्स का मुद्दा, निशुल्क केस लड़ने के लिए राजी हुए अधिवक्ता वरुण तन्खा

भोपाल – मध्यप्रदेश में नर्सिंग स्टूडेंट्स और चयनित सब इंजीनियर्स अपनी मांगों को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वे काफी समय से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आंदोलन कर रहे हैं। हालांकि, अब उन्होंने यह लड़ाई न्यायालय में लड़ने का निर्णय लिया है। हाईकोर्ट के अधिवक्ता वरुण तन्खा नर्सिंग स्टूडेंट्स और चयनित सब इंजिनियर्स की आवाज बनेंगे। उन्होंने इनका केस निशुल्क लड़ने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को इस संबंध में छात्र नेता रवि परमार के नेतृत्व में चयनित सब इंजिनियर्स और नर्सिंग स्टूडेंट्स का डेलीगेशन ने अधिवक्ता वरुण तन्खा से मुलाकात की ।
एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार ने बताया कि चयनित सब इंजिनियर्स और नर्सिंग स्टूडेंट्स का डेलीगेशन शुक्रवार को जबलपुर पहुंचा और अधिवक्ता वरुण तन्खा से मुलाकात की इस दौरान वरुण तंखा ने हमें विधिक परामर्श दिया और हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की योजना पर हमारी विस्तृत चर्चा हुई। हम पिछले कई महीनों से सड़कों पर लड़ाई लड़ रहे थे। सरकार ने जायज मांगों को लेकर आंदोलन करने पर हमें जेल में डाल दिया। कई मुकदमे दर्ज किए गए। ऐसे में अब हमने फैसला लिया है कि वरुण तंखा जी के नेतृत्व में अब न्यायालय में ही सरकार से सीधी लड़ाई लड़ी जाए।
इस दौरान वरुण तन्खा ने कहा कि वे छात्र हित के लिए हमेशा लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा इन छात्र-नौजवानों के साथ सरकार अन्याय कर रही है। हम इन्हें हर हाल में न्याय दिलाएंगे। हमें उम्मीद है कि माननीय उच्च न्यायालय में हम विजयी होंगे। ये सभी छात्र-छात्राएं हमारे छोटे भाई बहन हैं। हमारा सौभाग्य है कि हमें छात्र हित में लड़ने का अवसर मिला है। हम इनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे।
रवि परमार ने बताया कि नर्सिंग स्टूडेंट्स परिक्षाओं की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं मध्य प्रदेश में पिछले तीन वर्ष से नर्सिंग परिक्षाएं नहीं हुई है। ऐसे में लाखों स्टूडेंट्स जिन्होंने तीन साल पहले नर्सिंग पाठ्यक्रम में दाखिला लिया था वे आज भी फर्स्ट ईयर में हैं। नर्सिंग छात्रों का कहना है कि सरकार और शिक्षा माफियाओं के मिलीभगत के कारण उनका भविष्य बर्बाद हो रहा है, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। नर्सिंग स्टूडेंट्स ने उस मुश्किल वक्त में साथ देने के लिए छात्र नेता रवि परमार और अधिवक्ता वरुण तन्खा का आभार व्यक्त किया है।
छात्र नेता राजवीर सिंह ने बताया कि चयनित सब इंजिनियर्स भर्ती परिक्षाओं में गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते दिनों चयनित अभ्यर्थियों ने पूर्व सीएम कमलनाथ से भी मुलाकात की थी। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (व्यापम) द्वारा नवंबर 2022 को करवाई गई संयुक्त भर्ती परीक्षा में सब इंजीनियर के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को सामान्य प्रशासन विभाग के 26 जून 2023 के आदेश के बाद होल्ड पर कर दिया गया। होल्ड किये गए मेरिटधारी अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी करवा लिया गया था डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय अभ्यर्थियों से पूर्व जॉब से त्यागपत्र भी मांगा गया था। इसके चलते उनके पास पिछली जॉब भी नहीं बची है। जिससे वे अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। अभ्यर्थियों का कहना है कि हम से कम अंक लाने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे दी गयी है और हमें ज्यादा अंक लाने के बावजूद भी होल्ड कर दिया है, जो कि अन्याय है।

Top