You are here
Home > Uncategorized > फर्जी नर्सिंग कॉलेजों पर दर्ज हो FIR, NSUI ने सहायक पुलिस आयुक्त और नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार को सौंपा ज्ञापन

फर्जी नर्सिंग कॉलेजों पर दर्ज हो FIR, NSUI ने सहायक पुलिस आयुक्त और नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार को सौंपा ज्ञापन

फर्जी नर्सिंग फैकल्टी में जिन कॉलेजों की मान्यता निरस्त की उन पर एफआईआर दर्ज हो- छात्र नेता रवि परमार

भोपाल – मध्यप्रदेश में नर्सिंग कॉलेजों में फर्जीवाड़े को लेकर एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश नर्सेज फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के विरुद्ध नर्सिंग काउंसिल भोपाल ने फर्जी फैकल्टी वाले 19 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता निरस्त कर दी। इसे लेकर एनएसयूआई ने फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। छात्र नेता रवि परमार के नेतृत्व में एनएसयूआई ने सहायक पुलिस आयुक्त और नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपकर फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।
छात्र नेता व एनएसयूआई मेडिकल विंग के रवि परमार ने नर्सिंग स्टूडेंट्स के डेलीगेशन के साथ नर्सेज रजिस्ट्रेशन काउंसिल के रजिस्ट्रार और सहायक पुलिस उपायुक्त टीटी नगर भोपाल को ज्ञापन सौंपा। साथ ही 19 नर्सिंग कॉलेजों के संचालक और प्राचार्य पर तत्काल एफआईआर दर्ज करने की मांग की।
रवि परमार ने ज्ञापन में कहा कि मध्यप्रदेश के जिन नर्सिंग कालेजों ने फर्जी फैकल्टी लगाकर मान्यता प्राप्त की थी उन कालेज संचालकों पर तत्काल FIR दर्ज किया जाए। परमार ने तर्क दिया कि मध्यप्रदेश में जिन कालेज संचालकों ने फर्जी फैकल्टी लगाकर मान्यता प्राप्त की थी वो सभी दोषी हैं क्योंकि उन्हें मप्र नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिल के साथ भी धोखाधड़ी की हैं और उनकी वजह से हजारों छात्र छात्राओं का भविष्य अधर में लटक चुका हैं।
परमार ने मांग करते हुए कहा कि फर्जी फैकल्टी वाले नर्सिंग कालेजों के छात्र छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सभी छात्र छात्राओं को नियम अनुसार दूसरे कालेज में ट्रांसफर करवाया जाए जिससे छात्र छात्राओं के भविष्य सुरक्षित रहें। छात्र नेता ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द इन फर्जी कॉलेज संचालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज नहीं की गई तो एनएसयूआई चरणबद्ध तरीके से प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी। साथ ही आवश्यकता हुई तो सीएम हाउस का घेराव भी किया जाएगा।
इस मौके पर राजवीर सिंह, ईश्वर चौहान,विराज यादव,शिवा डांगी, सत्यम सिंह परिहार, तनय अग्रवाल,रितिक शर्मा, पर्व ठाकुर सहित नर्सिंग स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

Top