You are here
Home > Uncategorized > मणिपुर हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम की चुप्पी पर निशाना साधा

मणिपुर हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम की चुप्पी पर निशाना साधा

मणिपुर जल रहा है यूरोपियन संसद ने भी चर्चा की, पीएम ने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा

नई दिल्ली – मणिपुर में 3 मई से कुकी और मैतेई समुदाय के बीच हिंसा जारी है। इस हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट करते हुए पीएम की चुप्पी पर निशाना साधा।
राहुल ने लिखा, मणिपुर जल रहा है। यूरोपियन संसद ने भी भारत के आंतरिक मामले पर चर्चा की। पीएम ने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा। राफेल ने पीएम को बैस्टिल डे परेड का टिकट दिला दिया।
राहुल के ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बिटिया की एक व्यक्ति भारत के आंतरिक मामलों में अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप चाहता है। स्मृति के बयान पर कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने कहा, स्मृति जी पीएम से कहिए इस पर बात करें। प्रधानमंत्री दुनिया भर में घूम रहे हैं लेकिन मणिपुर मुद्दे पर एक मिनट भी बात नहीं कर रहे हैं।

इस बीच मणिपुर में इंटरनेट पर बैन 20 जुलाई तक बढ़ाया दिया गया है। मणिपुर में पिछले 74 दिनों से कुकी और मैतेई समुदाय के एक-दूसरे के खिलाफ हथियार लेकर खड़े हैं। हिंसा में अब तक 140 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 419 लोग घायल हुए हैं। 65,000 से अधिक लोग अपना घर छोड़ चुके हैं। आगजनी की 5 हजार से ज्यादा घटनाएं हुई हैं। 6 हजार मामले दर्ज हुए हैं और 144 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। राज्य में 36 हजार सुरक्षाकर्मी और 40 IPS तैनात किए गए हैं।

Top