You are here
Home > Uncategorized > मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर को – कमलनाथ बोले- 60 सीटों पर चर्चा की, बाकी नामों पर मंथन जारी

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर को – कमलनाथ बोले- 60 सीटों पर चर्चा की, बाकी नामों पर मंथन जारी

दिल्ली में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद कमलनाथ ने मीडिया को जानकारी दी

भोपाल – मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस 15 अक्टूबर को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि उस रफ्तार से हम चल रहे हैं, जिससे 15 तारीख को हम अपनी लिस्ट अनाउंस कर सकें।
दिल्ली में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक के बाद कमलनाथ ने कहा कि ‘लगभग 60 सीटों पर चर्चा की है। फिर से बैठक होगी। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक तुरंत होने वाली है। हमारी प्रदेश की स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा करेंगे। तभी लिस्ट फाइनल करेंगे। श्राद्ध के बाद लिस्ट घोषित करेंगे। उस रफ्तार से हम चल रहे हैं, जिससे 15 तारीख को हम अपनी लिस्ट अनाउंस कर सकें। जितनी चर्चा हो उतना अच्छा है क्योंकि बहुत सी नई चीजें उभर कर आ रही हैं।’
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा- काफी सीटों पर सकारात्मक चर्चा हुई। जिस तरह से पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ जी समन्वय बना रहे हैं। ये दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी मप्र में अप्रत्याशित जीत की ओर कदम बढ़ा रही है। हम सबके सामने दो उदाहरण हैं। एक तरफ भाजपा की घबराहट और सिर फुटव्वल का है। दूसरी तरफ आत्मविश्वास का है। वो आत्मविश्वास मप्र की साढे़ आठ करोड़ जनता के आशीर्वाद का है।
मध्य प्रदेश भाजपा में भ्रष्टाचार, घोटाले और विवाद है, आज ही 10 करोड़ का आदिवासी समाज से जुड़ा घोटाला उजागर हुआ। भाजपा के नेताओं और अफसरों ने फर्जी बिल लगाकर आदिवासियों के करोड़ों रुपए खा लिए।
श्री सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश में गारंटी दी कि हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे, झूठे मुकदमे वापस लेंगे, 5 हॉर्स पावर तक बिजली माफ करेंगे, पुरानी पेंशन लागू करेंगे, 100 यूनिट बिजली मुफ्त एवं 200 यूनिट तक बिजली आधी कीमत में देंगे, महिलाओं को 1500 रुपए देंगे। प्रियंका जी ने गारंटी दी कि देश में सबसे पहली स्कूली बच्चों के लिए योजना लागू करेंगे जिसमे पहली से आठवीं तक 500 रुपए देंगे, नवी एवं दसवीं के बच्चों को 1000 रुपए देंगे एवं ग्यारहवीं एवं बारहवीं के बच्चों को 1500 रुपए देंगे। पढ़ो और पढ़ाओ योजना के तहत हर बच्चा पैसा पाएगा, हर बच्चा आगे बढ़ता जाएगा। पहली नवरात्रि पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की विजय की शुरुआत हो जाएगी।
एक प्रश्न के उत्तर में कमलनाथ ने कहा कि भाजपा को मध्य प्रदेश में झूठ की बौखलाहट है, जनता इनके झूठों से थक गई है, 23 दिन के बाद जनता को राहत मिलेगी जनता उस राहत का इंतजार कर रही है।

Top