You are here
Home > Uncategorized > मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 39 बागियों को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 39 बागियों को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर

निर्दलीय-दूसरी पार्टियों से चुनाव लड़ने पर एक्शन

भोपाल – मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 39 बागियों को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है। नाम वापसी की आखिरी तारीख के एक दिन बाद ही शुक्रवार को कांग्रेस ये बड़ी कार्रवाई की है। ये वो नेता हैं, जो कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय और अन्य पार्टियों के टिकट पर चुनावी मैदान में डटे हैं। कांग्रेस के मनाने और समझाने के बाद भी इन्होंने नामांकन वापस नहीं लिया था।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ​​​​कमलनाथ के निर्देश पर पार्टी के संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने इन नेताओं के निष्कासन के आदेश जारी किए हैं। इनमें पूर्व सांसद से लेकर पूर्व विधायक तक के नाम शामिल हैं।
जिन बड़े नामों पर कार्रवाई हुई है, उनमें आलोट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, मुरैना की सुमावली सीट से कांग्रेस का टिकट बदले जाने के बाद बसपा से चुनाव लड़ रहे कुलदीप सिंह सिकरवार, खरगापुर से निर्दलीय उम्मीदवार और कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अजय सिंह यादव, छतरपुर के पूर्व मंडी अध्यक्ष डीलमणि सिंह बब्बू राजा, नागौद के पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह, डिंडौरी के जिला पंचायत अध्यक्ष रूद्रेश परस्ते, पूर्व मंत्री अंतर सिंह दरबार शामिल हैं।

Top