You are here
Home > Uncategorized > महाकाल लोक में हुए घोटाले और सतपुड़ा भवन में लगी आग को कांग्रेस मुद्दा बनाएगी

महाकाल लोक में हुए घोटाले और सतपुड़ा भवन में लगी आग को कांग्रेस मुद्दा बनाएगी

24 जून को सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपे जाएंगे

भोपाल – उज्जैन के महाकाल लोक में हुए घोटाले और सतपुड़ा भवन में लगी आग को कांग्रेस मुद्दा बनाएगी। 24 जून को सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। जिला इकाई और स्थानीय नेताओं की सहमति से ही भाजपा के नेताओं को कांग्रेस में शामिल कराया जाएगा। यह निर्णय बुधवार देर रात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की अध्यक्षता में हुई राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में लिया गया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर दो घंटे चली बैठक में भ्रष्टाचार के मुद्दों पर भाजपा सरकार को घेरने पर चर्चा की गई। महाकाल लोक में आंधी से मूर्तियों के गिरने, गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य और दोषियों को बचाने के मामले को प्रमुखता से उठाने का निर्णय लिया गया।
साथ ही कहा गया कि विधानसभा के मानसून सत्र में भी इसे प्रमुखता से उठाया जाए। साथ ही विभागाध्यक्ष कार्यालय सतपुड़ा भवन में लगी आग की घटना को लेकर सरकार की घेराबंदी की जाए। नेता प्रतिपक्ष डा.गोविंद सिंह ने कहा कि यह सामान्य आग लगने की घटना नहीं है।
लोकायुक्त, राज्य अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ और अन्य जांच से जुड़े दस्तावेज जलकर खाका हो गए। यह षडयंत्र है, जिसे जनता के बीच ले जाना चाहिए। इस पर 24 जून को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर कलेक्टरों को उच्च स्तरीय जांच के लिए ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया।
बैठक में बताया गया कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए कई नेता अब वापस आना चाहते हैं और भाजपा नेता भी इच्छुक हैं। सभी नेताओं की एक राय था कि इन्हें स्थानीय समीकरणों को देखते हुए जिला इकाई और स्थानीय नेताओं की सहमति के आधार पर पार्टी में लिया जाना चाहिए।
बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा.गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, आरिफ अकील, जीतू पटवारी, रामेश्वर नीखरा, एनपी प्रजापति, रामनिवास रावत, सुरेंद्र चौधरी, शोभा ओझा सहित अन्य समिति के सदस्य उपस्थित थे। इसके पहले दिग्विजय सिंह और कमल नाथ ने आधा घंटे अलग से चर्चा की।

Top