You are here
Home > Uncategorized > सौसर के ग्राम निमनी में किसान ने सूदखोरों से परेशान होकर अपने खेत के कोठे में फंदा लगाकर आत्महत्या की

सौसर के ग्राम निमनी में किसान ने सूदखोरों से परेशान होकर अपने खेत के कोठे में फंदा लगाकर आत्महत्या की

किसान पर कुल 18 लाख का कर्ज था, 6 सूदखोर उसे परेशान कर रहे थे

सौसर – सौसर के ग्राम निमनी में एक किसान ने सूदखोरों से परेशान होकर अपने खेत के कोठे में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। किसान आनंद राव ठाकरे उम्र 48 साल सुबह खेत गया था, काफी देर तक वापस नहीं लौटा बाद में उसका शव खेत मे बने कोठे पर फंदे पर लटका मिला। दरअसल किस सूदखोरों से परेशान था उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है लगभग डेढ़ पन्ने के इस सुसाइड नोट में किसान ने कुछ सूदखोरों के नाम और नंबर लिखे हैं।
बताया जा रहा है कि सूदखोर उसे लगातार मूलधन रकम देने के बाद ब्याज के लिए परेशान कर रहे थे, जिसको लेकर किसान ने फंदा लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि किसान पर कुल 18 लाख का कर्ज था। 6 सूदखोर उसे परेशान कर रहे थे जिसमें से चार सूदखोरों को पुलिस ने राउंडअप कर लिया है।

पोस्टमार्टम के बाद थाने के बाहर शव रखकर किया प्रदर्शन

परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को सौसर थाने लेकर गए जहां शव को थाने के बाहर रखकर प्रदर्शन जारी है बताया जा रहा है कि किस सूदखोरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं हालांकि पुलिस भी सूदखोरों की तलाश में जुट गई है। एसडीओपी धर्मवीर सिंह नागर, टीआई जितेंद्र यादव और लोधी खेड़ा टीआई दीपक डेहरिया मौके पर किसानों को समझाइश दे रहे हैं।
कांग्रेस जिला अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे ने घटना पर दुख जताया और सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज सरकार में सूदखोरों के हौसले बुलंद है। सरकार कागजी अभियान चला रही है। मृतक किसान परिवार को न्याय मिलना चाहिए और दोषियों के खिलाफ जल्द कार्यवाही होनी चाहिए।

किसान ने सुसाईड नोट में क्या लिखा, पढ़िए उसकी जुबानी

किसान आनंदराव डेढ़ पन्ने का जो सुसाईड नोट छोड़ा है उसमें सूदखोंरों की काली कहानी का चिठठा खोल दिया उसने लिखा…..
श्रीमान थाना प्रभारी महोदय सौंसर

मैं आनंदराव ठाकरे निवासी निमनी सूदखोरों से परेशान होने बाबद….

​​​​

सर मैने इनसे 10 परसेंट और 7 परसेंट से पैसे लिए थे, तो ये लोग ब्याज पे ब्याज बढ़ाके जबरदस्ती से परेशान करते थे, मैने अपना खेत बेचा, प्लाट बेचा, घर श्रीराम फाइनेंस पे होम लोन लिया, सर मेरा पैसा वापस मांग रहा था तो ये लोग मुझे सौंसर में धंधा बंद करने की धमकी देते थे, इसलिए मैं इनसे परेशान होकर सुसाईड कर रहा हूंमलखान सिंग ठाकर सौंसर से मैने 7 परसेंट से पैसे लिए थे, इन्होंने टेकाडे और रेमंड वाले से उठाके दिए थे, मैने मलखान द्वारा एक लाख 7 परसेंट से उठाए थे, चौधरी से उनको में 18 महीने का ब्याज दिया, फिर मलखान ने मेरा प्लाट बिका चार लाख 30 हजार 30 हजार मलखान ने दलाली खाई और चार लाख तीनों ने आपस में बाट लिए, मुझे एक रूपया नहीं दिया, इनके पास मेरा चेक है, चेक लगाने की धमकी देते थे, फिर मैने टेकाडे से पचास हजार-पचास हजार दो बार लिए और पचास हजार रेमंड वालों से लिए, गजानन कालोनी में रहतेा है बडु पकोडे के घर किराए से नीचे तब से मैं इनको 7 परसेंट ब्याज दे रहा हूं,

Top