You are here
Home > Uncategorized > होशंगाबाद के कद्दावर नेता गिरजाशंकर शर्मा और टीकमगढ़ के भक्ति तिवारी ने भाजपा छोड़ कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

होशंगाबाद के कद्दावर नेता गिरजाशंकर शर्मा और टीकमगढ़ के भक्ति तिवारी ने भाजपा छोड़ कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

यह चुनाव मप्र के भविष्य का चुनाव है, आप सभी संस्कृति, संविधान और भविष्य के रक्षक बने: कमलनाथ

भोपाल – होशंगाबाद के कद्दावर भाजपा नेता गिरजाशंकर शर्मा ने रविवार को अपने हजारों समर्थकों के साथ प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं टीकमगढ़ के भक्ति तिवारी ने भाजपा छोड़ कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। श्री कमलनाथ ने खचाखच भरे सभागार में पार्टी का दुपट्टा पहनाकर दोनों नेताओं सहित सभी समर्थकों का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया। गिरजाशंकर होशंगाबाद में बीते 40 वर्षों से भाजपा की राजनीति से जुडे़ हुये थे, वहीं भक्ति तिवारी पूर्व में कांग्रेस पार्टी के नेता रहे, लेकिन बीच में भाजपा में चले गये थे, आज वे अपनी गलती का अहसास कर पुनः कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये हैं।
कमलनाथ ने कहा कि श्री शर्मा और श्री तिवारी जी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में अपनी निष्ठा और सच्चाई के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुये हैं, इन्होंने कोई समझौता कोई शर्त नहीं रखी यह तो भाजपा की जनविरोधी नीतियों, भाजपा राज में प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार और हर वर्ग पर हो रहे अत्याचारों से त्रस्त होकर जनता के अधिकारों की लड़ाई लड़ने कांग्रेस पार्टी में शामिल हुये हैं।
श्री नाथ ने कहा कि यह चुनाव किसी उम्मीदवार का नहीं, मप्र के भविष्य का चुनाव है, युवा पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है। आज प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, छोटे से लेकर बड़ा व्यापारी, नौजवान, महिला, अजा, अजजा सभी भाजपा की नीतियों से त्रस्त्र है। प्रदेश में एक करोड़ से अधिक युवा बरोजगार है, बेरोजगारी चरम पर है, उसका भविष्य अंधकार में है। आज सबसे बड़ी चुनौती नौजवानों की है, प्रदेश का युवा ठेका अथवा कमीशन नहीं, अपने हाथों में काम चाहता है। यदि युवाओं का भविष्य ही अंधकार में रहेगा तो प्रदेश के भविष्य का नव निर्माण कैसे होगा। मप्र में शिवराज सरकार ने भ्रष्टाचार की एक व्यवस्था बना रखी है। यहां हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या भ्रष्टाचार का गवाह है। प्रदेश की 70 प्रतिशत अर्थ व्यवस्था कृषि पर आधारित है, और यदि हमारा किसान खाद, बीज, के लिए भटकता रहा तो प्रदेश किस पटरी पर जायेगा, हमारा अन्नदाता किसान कहां जायेगा, कैसा होगा प्रदेश का भविष्य।
कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है, लगातार झूठी घोषणाएं हो रही हैं, कितनी योजनाएं प्रदेश में सरकार ने बंद कर दी है, ये तो केवल कलाकारी की राजनीति कर रहे हैं, शिवराज जी मुंह चलाने और प्रदेश चलाने में बहुत अंतर है। लेकिन अब जनता भी शिवराज और भाजपा को विदा करने का मन बनाकर बैठी है।
कमलनाथ ने कहा कि मैंने अपनी 15 महीने की सरकार में जिसमें मुझे 11 महीने काम के लिए मिले जिसमें पेंशन बढ़ाई, 100 रू. में 100 यूनिट बिजली दी, गौशालाएं बनायी, पहली ही किश्त में 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। ऐसे अनेकों जनहितेषी, अजा, अजजा, महिलाओं और युवाओं लिए योजनाएं चलायी जिससे प्रदेश को पटरी पर लाने का प्रयास किया।
गिरजाशंकर शर्मा ने कहा कि भाजपा में दरी बिछाने वाले नहीं होते थे, तब से आज तक वर्षों भाजपा का काम किया, लेकिन आज भाजपा में दुराव्यवस्था पनप रही है। जनता की भावनाओं पर कुठाराघात किया जा रहा है। भाजपा में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है और जी हजूरी प्रथा चल रही है, जनविरोधी नितियों से प्रदेश की जनता त्रस्त है, सम्मान देने वाले व्यक्ति का अपमान किया जा रहा है और चापलूसों को तबज्जों दी जा रही है।
श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ जी ने जिस प्रकार प्रदेश में आशा का संचार किया है। कांग्रेस की सरकार में जो काम किये थे, जनता उनके कामों से प्रभावित हुई है और आने वाले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है। होशंगाबाद क्षेत्र में 2008 से भाजपा जीत रही है, लेकिन इस बार तख्ता पलट देंगे।
टीकमगढ़ के भक्ति तिवारी ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का कर्मठ सिपाही हूं, रास्ता भटक गया था, मुझे गलती का एहसास हो गया है और मैंने घर वापसी की है। मैं कमलनाथ जी को विश्वास दिलाता हूं मुझे जो भी जिम्मेदारी पार्टी सौंपेगी, उस पर पूरी तरह खरा उतरूंगा।
सदस्यता कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, विधायक संजय शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजीव सिंह, जे.पी. धनोपिया, महामंत्री गुरमीत सिंह मंगू, पिपरिया के अर्जुन पलिया सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेसजन उपस्थित थे।
इस अवसर पर होशंगाबाद क्षेत्र के भाजपा के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी गोवर्धन यादव, रोहित यादव, तरूण पालीवाल, योगेश शर्मा, भवानी गौर, पियूष गुप्ता, अंकित साहू, अर्पित सोनी, श्रेयांश गौर, अनिल गोस्वामी, मनीष तिवारी, प्रमोद यादव, संतोष उपाध्याय, राघवेंद्र दुबे, मदन लाल डांेगरे, मुन्ना ग्वाला, महेश बावरिया, राकेश बिल्लौरे, योगेश मालवीय, प्रदीद मांझी, मनोज गुडडु गुप्ता, जमना दास, अपूर्व चौकसे, प्रशांत श्रीवास, पंकज दीक्षित, राजेश बोस, उत्तम मीना, शिवम गोस्वामी, गोपाल मिश्रा, सुनील दुबे, मनीष दुबे, सतीष मालवीय, अमन सेठ, माखनलाल मेहरा, शेरसिंह दरबार, कमल सिंह तोमर, जगदीश उइके, ओमकार परते, रवि कुमरे, शुभाष तमर, सुंदरलाल

Top