You are here
Home > Uncategorized > पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाने में भाजपा की असफलता को प्रचारित करेगी कांग्रेस

पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाने में भाजपा की असफलता को प्रचारित करेगी कांग्रेस

संगठन का विस्तार बूथ, सेक्टर और मंडलम स्तर तक किया जाएगा

भोपाल – विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण को मुद्दा बनाएगी। पार्टी का पिछड़ा वर्ग विभाग 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाने में भाजपा की असफलता को प्रचारित करेगा। संगठन का विस्तार बूथ, सेक्टर और मंडलम स्तर तक किया जाएगा।
मतदान केंद्र स्तर पर जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा, जिसमें कमल नाथ सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग के हित में उठाए गए कदमों की जानकारी दी जाएगी। यह निर्णय रविवार को पार्टी के पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेश और जिला पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया। इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि हम जातिगत जनगणना के पक्ष में हैं।
बैठक में प्रदेशभर से आए पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कमल नाथ ने कहा कि प्रदेश के विकास में पिछड़ा वर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका है। हमारी सरकार ने 27 प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय लिया था लेकिन भाजपा सरकार अब तक उसे लागू नहीं कर पाई है। कोर्ट-कचहरी ही चल रही है। विधानसभा चुनाव में अब कम समय बचा है, इसलिए पूरी ताकत से जुट जाएं।
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि पिछड़ा वर्ग को मंडल कमीशन आने के पहले ही कांग्रेस सरकार ने रामजी महाजन आयोग का गठन किया और 14 प्रतिशत आरक्षण दिया था। कमल नाथ जी ने साहसिक निर्णय करते हुए 27 प्रतिशत आरक्षण किया पर भाजपा सरकार ने न्यायालय में सही तरीके से पक्ष नहीं रखा, जिसके कारण यह 14 प्रतिशत रह गया। पिछड़ा वर्ग विभाग बूथ, सेक्टर और मंडलम स्तर पर समिति बनाकर काम करे।

Top