You are here
Home > Uncategorized > पटवारी परीक्षा की टॉपर ने स्वीकारा कि उसने 15 लाख रुपए दिए थे

पटवारी परीक्षा की टॉपर ने स्वीकारा कि उसने 15 लाख रुपए दिए थे

एक टॉपर का न्यूज चैनल को दिया इंटरव्यू भी सामने आया, जिसमें वह प्रदेश के जिलों की संख्या नहीं बता पाई

भोपाल – मध्यप्रदेश पटवारी चयन परीक्षा को लेकर कांग्रेस ने कथित टॉपर के वीडियो का सहारा लेकर भाजपा को घेरा। एक टॉपर का न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू का वीडियो भी सामने आया, जिसमें वह न तो प्रदेश के जिलों की संख्या सही बता पाई और न ही यह बता पाई कि हरदा जिला नर्मदापुरम संभाग में आता है। 
यह विवाद शुरू हुआ कांग्रेस के सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो से। कांग्रेस ने यह वीडियो जारी किया और कहा कि यह टॉपर मधुलता है, जिसने पटवारी परीक्षा में छठी रैंक हासिल की है। कथित मधुलता कहती नजर आई कि ‘मैंने 15 लाख रुपए दिए। इसका यह मतलब नहीं कि मैंने पढ़ाई नहीं की। मुझे पोस्ट मत दीजिए। साथ ही लोगों से अपील है कि हम लोगों को गलत न समझें। यदि आपको कोई ऑफर करता तो आप यह नहीं करते।’ हालांकि, शाम होते-होते इस वीडियो की पोल खुल गई।
दरअसल, पटवारी परीक्षा के नतीजे आने के बाद से सरकार निशाने पर है। कांग्रेस का आरोप है कि ग्वालियर के भाजपा नेता के कॉलेज में बनाए गए सेंटर से 10 में से सात टॉपर निकले हैं। कांग्रेस के प्रदर्शन और आरोपों के बाद जांच होने तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नियुक्तियों पर रोक लगा रखी है।

कमलनाथ बोले- मध्यप्रदेश का नाम खराब हो रहा है
पटवारी परीक्षा में धांधली के विरोध में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसका कांग्रेस ने समर्थन किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर भोपाल में हजारों अभ्यर्थी शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं इनके प्रदर्शन का समर्थन करता हूं। शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश को जिस तरह से भर्ती घोटालों का प्रदेश बना दिया है, उसमें किसी भी नौजवान का भविष्य सुरक्षित नहीं है। हर भर्ती घोटाले के तार अंततः सत्ताधारी पार्टी के नेताओं से जुड़ते हैं। भ्रष्टाचार को संरक्षण देने की शिवराज सरकार की नीति के कारण न सिर्फ नौजवानों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है बल्कि पूरी दुनिया में मध्यप्रदेश का नाम खराब हो रहा है। मैं नौजवानों को भरोसा दिलाता हूं कि चार महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी तब घोटाले, भ्रष्टाचार और कमीशन का राज समाप्त होगा और आपको योग्यता के अनुसार विधि सम्मत तरीके से रोजगार मिलेगा।

टॉपर नहीं बता सकी कि प्रदेश में कितने जिले हैं?

कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने भी एक वीडियो शेयर किया है। इसमें पटवारी परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल करने वाली पूनम राजावत से रिपोर्टर पूछ रहा है कि प्रदेश में कितने जिले हैं और वह बता नहीं सकी। उससे पूछा कि नर्मदापुरम संभाग में आने वाले जिले का नाम बताइये तो वह सीहोर, रायसेन और

Top