You are here
Home > Uncategorized > हिमाचल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ हम पुरानी पेंशन लागू कर चुके हैं सरकार आने पर हम मप्र में भी लागू करने का काम करेंगे – प्रियंका गांधी

हिमाचल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ हम पुरानी पेंशन लागू कर चुके हैं सरकार आने पर हम मप्र में भी लागू करने का काम करेंगे – प्रियंका गांधी

भाजपा के नेता धर्म और जाति के नाम पर आपसे वोट तो लेते हैं परंतु काम कुछ नहीं करते – प्रियंका गांधी

सीधी – अभा कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गाँधी ने कहा कि सीधी की भूमि को सिद्ध भूमि कहा जाता है। श्रीमती प्रियंका गांधी ने आज सीधी में आयोजित जनसभा में कहा कि हमारी सरकार आने पर हम किसानों की धान को 2500 समर्थन मूल्य में खरीदेंगे, हम किसानों के कर्ज माफ करने का काम करेंगे उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में जब आपने कांग्रेस की सरकार को चुना था तो 15 महीने में हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था। हमारी सरकार आने पर हम पुरानी पेंशन लागू करने का काम करेंगे। कांग्रेस की हिमाचल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ मैं कांग्रेस की सरकार पुरानी पेंशन लागू कर चुकी है। हम कर्नाटक में महिलाओं को सम्मान राशि पहले से दे रहे हैं। मप्र में भी हम 1500 प्रति महीने महिलाओं को सम्मान राशि देंगे। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर हम 25 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा और 10 लाख का दुर्घटना बीमा देने वाले हैं और यह काम हमारी सरकार राजस्थान में बहुत ही मजबूती से कर रही हैं।
श्रीमती प्रियंका गाँधी ने कहा कि आपमें एक राजनैतिक जागरूकता होना जरुरी है। आपको यह जानने और समझने का अधिकार है कि आपके लिए सरकार क्या कर रही हैं। पिछले 18 सालों से भाजपा की सरकार आपके लिए क्या कर रही है किसानों के लिए क्या कर रही है, स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्या कर रही है, यह आपको जानना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने साढ़े तीन साल में 21 रोजगार देने का काम किया है। भाजपा की सरकार में किसानों को सबसे ज्यादा टैक्स देना पड़ रहा है, आज सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन के लिए चिल्ला-चिल्ला के थक चुका है लेकिन सरकार सुनने को राजी नहीं है।
श्रीमती प्रियंका गाँधी नें कहा कि मैं इस मंच से कहना चाहती हूं कि जो आपको मिलना चाहिए था वह आपको नहीं मिला है, भाजपा के जो नेता सरकार चला रहे हैं वह भूल गए हैं कि आप ही सर्वाेपरि है। भाजपा के नेता धर्म और जाति पर बात करके आपसे वोट ले लेते हैं लेकिन वोट तो काम पर मिलना चाहिए। इसलिए मैं आपसे कहती हूं कि आपको जागरूक बनने की जरूरत है जिससे कि जनता को एहसास हो कि आप ही मालिक हैं और आपको सरकार नकार नहीं पाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पढ़ो और पढ़ाओं योजना के जरिए हम कक्षा एक से लेकर 12 तक के बच्चों को निशुल्क स्कूली शिक्षा देने का काम करेंगे और 500 रूपये से लेकर 1500 रूपये तक प्रति महीने की स्कॉलरशिप भी देंगे।
श्रीमती प्रियंका गाँधी ने कहा कि भाजपा ने 22 हजार घोषणाएं की है जो कि शायद इन्हें भी याद ना हों। इनकी झूठी घोषणाएं तो आपको भी याद नहीं होंगी। क्योंकि भाजपा की घोषणाएं खोखली हैं जो कि केवल चुनाव के समय की जाती है। उन्होंने कहा कि इन्होंने चुनाव से पहले लाड़ली बहना योजना निकली है, पिछले 18 सालों से सरकार है तब इनको बहनें याद क्यों नहीं आई। भाजपा की सरकार ने पिछले 3 सालों में केवल 21 नौकरियां दी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जब सरकार थी तो कांग्रेस ने सरकारी नौकरियां देने का काम किया, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार जब से देश और प्रदेश में है तो यह सभी सरकारी कंपनियों को, फैक्ट्री को बेचने का काम कर रहे हैं, जिससे कि लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिल पा रही है।
श्रीमती प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश में 7000 से अधिक स्कूल बंद हो चुके हैं। स्वस्थ विभाग में मध्य प्रदेश के हर स्तर पर पद खाली पड़े हैं। भर्ती परीक्षा में घोटाला होता है और रोजगार नहीं मिलता है। यूरिया खाद के लिए लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है। भाजपा सरकार में आपको कमाने का मौका नहीं मिल रहा है और इलाज के लिए आपको प्राइवेट अस्पतालों में जाना पड़ता है जहां पर मोटा पैसा लिया जाता है। भाजपा की सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ करती है, लेकिन किसानों का कर्ज माफ करने के लिए और कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम देने के लिए इनके पास पैसे नहीं होते हैं।
श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी सरकार राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पिछले 5 सालों से जनता के लिए काम कर रही है। लेकिन मध्य प्रदेश में देख रहे हैं कितने घोटाले और भ्रष्टाचार की सरकार चल रही है, जिससे आपका ही नुकसान हो रहा है। इसलिए इसबार मन बना लीजिए और मुझे पता है कि इस बार जनता बदलाव लाने वाली है, कांग्रेस के वचनों को भी आपको ध्यान में रखकर 17 तारीख को आपको मतदान करने जाना है और कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने का काम भी अब आपको करना है।

Top