You are here
Home > Uncategorized > जबलपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कार्यालय पर धावा बोला

जबलपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कार्यालय पर धावा बोला

जबरन दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ की, कांग्रेस की सीनियर लीडर सोनिया गांधी का पोस्टर भी फाड़ा

जबलपुर – जबलपुर में गुरुवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कार्यालय पर धावा बोल दिया। जबरन दफ्तर में घुसे प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ की। कार्यालय के बाहर लगा कांग्रेस की सीनियर लीडर सोनिया गांधी का पोस्टर भी फाड़ दिया। घटना के बाद कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है।
कांग्रेस ने इस घटनाक्रम की निंदा की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने तोड़फोड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। पूर्व मंत्री तरुण भनोट ने लार्डगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि लार्डगंज और कोतवाली थाना प्रभारी को सस्पेंड नहीं किया, तो जबलपुर बंद किया जाएगा।
गुरुवार दोपहर बजरंग दल के करीब सौ से ज्यादा कार्यकर्ता जिला कांग्रेस कमेटी दफ्तर के बाहर इकट्‌ठे हुए। यहां कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। फिर कार्यालय के बाहर ताला तोड़कर अंदर घुस गए। सभी के हाथ में लाठी और डंडे थे। उन्होंने कार्यालय के गेट पर लातें भी मारी। फिर अंदर घुसकर हंगामा किया। इस बीच, कुछ प्रदर्शनकारियों ने सीढ़ियों पर चढ़कर टीनशेड को उखाड़ना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ा।
घटना के बाद कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री तरुण भनोट, लखन घनघोरिया, विधायक विनय सक्सेना समेत महापौर और कांग्रेस अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह अन्नू कोतवाली थाने भी पहुंचे। यहां शहर के तीन एडिशनल एसपी समेत एसडीएम मौके पर मौजूद थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने बताया कि कांग्रेस दफ्तर का ताला तोड़ने और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर रहे हैं। आरोपियों की पहचान वीडियो फुटेज देखकर की जा रही है।

कमलनाथ बोले-क्या सरकार ने कांग्रेस पर सीधे हमले का मन बना लिया है?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने जबलपुर में कांग्रेस दफ्तर पर हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को रोकने में कोई विशेष कार्रवाई नहीं की। कमलनाथ ने पूछा कि क्या सरकार और भाजपा ने सभी लोकतांत्रिक तरीके छोड़ दिए हैं और जनता के बीच पूरी तरह से पैर उखड़ने के बाद कांग्रेस पार्टी के ऊपर सीधा हमला करने का मन बना लिया है? कमलनाथ ने हमलावरों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष बोले- आतंक फैलाने वालों को संरक्षण दे रहे शिवराज

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आतंक फैलाने वालों को संरक्षण दे रहे हैं। बजरंग दल के कार्यकर्ता, जिस पार्टी की सत्ता है, उसी दल के कार्यकर्ता तोड़फोड़ करें, आतंक करें और उसके खिलाफ कार्रवाई न हो। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग राइफल लेकर हमला कर रहे हैं। मुख्यमंत्री कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं, बल्कि उनको संरक्षण दे रहे हैं। वह प्रजातंत्र का गला घोंट कर लाठी के बल पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। जनता इनको अगले चुनाव में करारा जवाब देगी।

कांग्रेस बोली- हरकतों का जवाब दिया जाएगा

मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महामंत्री सौरभ शर्मा ने कहा कि इस हरकत का जवाब दिया जाएगा। जनता को बताया जाएगा कि कैसे यह लोग धर्म के नाम पर हंगामा करते हैं। उन्होंने पुलिस को घटना के वीडियो फुटेज भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि बजरंग दल कार्यकर्ता बिना सूचना के कांग्रेस दफ्तर में घुसे। यह गलत है। पार्टी इस हरकत की निंदा करती है।

Top